वाराणसी में भोपाल से आई पुलिस ने घौसाबाद में कंप्‍यूटर सेंटर पर की छानबीन

कैंट थाना क्षेत्र के घौसाबाद स्थित नरेंद्र कंप्यूटर सेंटर पर मध्य प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार की सुबह जांच पड़ताल की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:28 PM (IST)
वाराणसी में भोपाल से आई पुलिस ने घौसाबाद में कंप्‍यूटर सेंटर पर की छानबीन
वाराणसी में भोपाल से आई पुलिस ने घौसाबाद में कंप्‍यूटर सेंटर पर की छानबीन

वाराणसी, जेएनएन। जिले के कैंट थाना क्षेत्र के घौसाबाद स्थित नरेंद्र कंप्यूटर सेंटर पर मध्य प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार की सुबह जांच पड़ताल की। आरोप है कि केंद्र से ही कुछ फर्जी आधार, पैन कार्ड सहित कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज बनाया गया है। केंद्र पर फर्जीवाड़ा किए जाने का आरोप लगने और मध्य प्रदेश पुलिस को केंद्र पर पहुंचते देखकर ही नरेंद्र कंप्यूटर के अधिष्ठाता नरेंद्र सिंह और महेंद्र सिंह वहां से फरार हो गए।

मध्य प्रदेश से आई पुलिस नरेंद्र के कंप्यूटर में मौजूद दस्‍तावेजों के बारे में स्टाफ से पूछताछ कर कंप्यूटर से दस्तावेज खंगालने में जुटी है। बताया जा रहा है कि नरेंद्र कंप्यूटर सेंटर में फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, फर्जी चेक बना कर बैंक अकाउंट से पैसे निकाले जाते थे। इस बाबत मध्य प्रदेश पुलिस के साइबर सेल के इंस्पेक्टर लोकपाल सिंह के साथ एक टीम बनारस में आकर छानबीन कर रही है।

कैन्ट थाना क्षेत्र के नदेसर घौसाबाद मे नरेन्द्रा कंप्यूटर पर एमपी पुलिस की छापेमारी की सूचना के बाद अन्‍य कंप्‍यूटर संचालकों में भी अफरातफरी का माहौल रहा। पुलिस सूत्रों के अनुसार फर्जी डाक्यूमेंट्स के साथ ही फर्जी आधार कार्ड आदि बनाने के एक मुकदमें के सिलसिले में हुई शिकायत के आधार पर भोपाल से निरीक्षक लोकपाल सिंह भदौरिया के नेतृत्व में आई टीम ने चौकी प्रभारी नदेसर अशोक कुमार के साथ नरेंद्रा कम्प्यूटर के कर्मियों से पूछताछ करने के बाद रवाना हो गई।

इस मामले में वाराणसी पुलिस को पूर्व में ही जानकारी दी भोपाल पुलिस की ओर से दी गई थी। स्‍थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपाल में अपराध शाखा के साइबर क्राइम ब्रांच की ओर से फर्जी दस्‍तावेजों को बनारस में बनाए जाने को लेकर जांच पड़ताल की जा रही थी। उसी कड़ी में वाराण्‍ासी के घौसाबाद में कंप्‍यूटर सेंटर का नाम सामने आने के बाद भोपाल पुलिस वाराणसी जांच के लिए शुक्रवार को पहुंची थी।
chat bot
आपका साथी