वाराणसी के चोलापुर में ठेकेदार हत्याकांड में पुलिस नहीं खोज पाई अभियुक्‍त को, कई पहलुओं की हो रही जांच

वाराणसी के चोलापुर क्षेत्र के सहडीह गांव निवासी ठेकेदार जय किशन सिंह उर्फ जैन हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली हैं। सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की व्यस्तता के चलते कोई खास प्रगति नहीं हुई। पुलिस तीन लोगों को हिरासत में ली है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:20 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:20 AM (IST)
वाराणसी के चोलापुर में ठेकेदार हत्याकांड में पुलिस नहीं खोज पाई अभियुक्‍त को, कई पहलुओं की हो रही जांच
वाराणसी के चोलापुर क्षेत्र के निवासी ठेकेदार हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली हैं।

वाराणसी, जेएनएन। चोलापुर क्षेत्र के सहडीह गांव निवासी ठेकेदार जय किशन सिंह उर्फ जैन हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली हैं। सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की व्यस्तता के चलते कोई खास प्रगति नहीं हुई। पुलिस तीन लोगों को हिरासत में ली है। उनसे पूछताछ के बाद ही कोई तस्वीर सामने निकलकर आने की बात की जा रही है। इस मामले में जमीन की रंजिश को लेकर पट्टीदार चंद्रशेखर सिंह समेत दो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हालांकि पुलिस चुनावी रंजिश सहित अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है। बता दें की शनिवार की रात सिर में दो गोली मारकर जय किशन की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मौके से .32 बोर के दो खोखे व शव से कुछ ही दूरी पर एक लोडेड पिस्टल भी बरामद की थी। पुलिस जांच कर रही है कि गोली इसी असलहे से मारी गई है या किसी अन्य से। सहडीह निवासी शैलेश सिंह के पुत्र जय किशन अपने गांव से प्रधान पद के चुनाव की तैयारी में लगे हुए थे, लेकिन आरक्षण में सीट सामान्य नहीं होने के कारण उन्हेंं पीछे हटना पड़ा था।

पुलिस ने जांच में गोली चलने की बात गलत पाई

चोलापुर थाना क्षेत्र के अमरपट्टी गांव में बने मतदान केंद्र पर सोमवार देर शाम प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच कहासुनी और नोकझोक के बीच गोली चलने की गलत सूचना पर चोलापुर पुलिस हलकान रही। जानकारी के अनुसार अमरपट्टी गांव पर बने बूथ पर मतदाताओं की भारी भीड़ की वजह से देर शाम तक मतदान जारी था। गेट के अंदर मतदाताओं का प्रवेश वर्जित कर दिया गया था। इसके बाद कुछ मतदाता चहारदीवारी फांदकर घुसने लगे जिसका दूसरे पक्ष ने विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान हुई कहासुनी के बीच किसी ने पुलिस को गोली चलने की सूचना दी। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में गोली चलने की बात गलत पाई। थानाध्यक्ष चोलापुर महेश सिंह की मौजूदगी में मतपेटियां को सील कर सुरक्षित रात आठ बजे स्ट्रांग रूम ले जाया गया।

chat bot
आपका साथी