वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने की अपील - 'व्यापारी प्रतिष्ठान बंद करने के लिए विचार करें'

वाराणसी में हर दिन कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता देख लोगों से वाराणसी न आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों अपील है कि यहां आने से फिलहाल परहेज करें। यदि कोई जरूरी कार्य न हो तो आसपास के जिलों से लोग वाराणसी न आएं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:24 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:24 PM (IST)
वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने की अपील - 'व्यापारी प्रतिष्ठान बंद करने के लिए विचार करें'
वाराणसी में हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता देख लोगों से वाराणसी न आने की अपील की है।

वाराणसी, जेएनएन। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने महानगर क्षेत्र के व्यापारियों से वार्ता कर अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को रोकने के लिए दुकानों को कुछ समय बंद रखने के लिए विचार विमर्श करें। पुलिस कमिश्नर की अपील पर व्यापारी नेताओं ने सहयोग का आश्वासन देते हुए इस संबंध में उचित निर्णय लेने को कहा है। व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से बातचीत के सकारात्मक परिणाम जल्द देखने को मिलेंगे। बाजार से भीड़ छंटेगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन टूटेगी। व्यापारी नेताओं ने कहा कि इस संबंध में वह आपसी सहमति से ठोस कदम उठाएंगे। व्यापारी नेताओं के सहयोग के लिए पुलिस कमिश्नर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

वाराणसी न आने की अपील

वाराणसी में हर दिन कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता देख लोगों से वाराणसी न आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों अपील है कि यहां आने से फिलहाल परहेज करें। यदि कोई जरूरी कार्य न हो तो आसपास के जिलों से लोग वाराणसी न आएं और अपने घरों पर ही रहें।

पुलिस कमिश्नर ने लोगों से की अपील

60 वर्ष से ऊपर और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अनावश्यक घर से न निकलें। सार्वजनिक स्थान पर हर हाल में मास्क लगाएं। सभी दुकानदार मास्क जरूर लगाएं और बगैर मास्क के आने वालों को ग्राहकों को समझाएं।

सार्वजनिक स्थान पर कोई न थूके। छींके या खांसे तो मुंह पर रुमाल जरूर लगाएं। मेडिकल इमरजेंसी या डॉक्टर के ओएस जाते समय कागज जरूर साथ रखें। किसी आयोजन के दौरान हाल में 50 या खुले में 100 से ज्यादा लोग एकत्र न हों। सोशल मीडिया पर कोई अफवाह फैलाए तो उसकी सूचना पुलिस को देने में देरी न करें।

कोरोना पॉजिटिव होने पर तत्काल क्वारंटीन होकर कोविड हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें।

chat bot
आपका साथी