जौनपुर कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह करने जा रहे वृद्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जौनपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को दोपहर लगभग 12 बजे फरियाद लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंचे वृद्ध ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि इस दौरान मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 01:06 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 01:06 PM (IST)
जौनपुर कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह करने जा रहे वृद्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने आत्‍मदाह का प्रयास करने वाले को गिरफ्तार कर लिया।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। कलेक्‍ट्रेट परिसर में सोमवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब एक वृद्ध ने आत्‍मदाह करने की कोशिश की। आत्‍मदाह करने की कोशिश की जानकारी होते ही परिसर में मौजूद सुरक्षा कर्मी सतर्क हो गए और आनन फानन पुलिस कर्मियों ने उसको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आत्‍महत्‍या का प्रयास आपराधिक कृत्‍य है ऐसे में पुलिस ने संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की है। 

पुलिस के अनुसार जानकारी होते ही पूरी टीम सक्रिय हो गई और आनन फानन संबंधित व्‍यक्ति की तलाश कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद इस घटना से पुलिस को भी अवगत करा दिया गया है। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस घटना की जानकारी हुई तो पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित मामले के निस्‍तारण का भरोसा दिया। 

जौनपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को दोपहर लगभग 12 बजे फरियाद लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंचे वृद्ध ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, इस दौरान मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़‍ित के अनुसार काफी समय से वह परेशान था लेकिन उसकी समस्‍या का निस्‍तारण न करके उसे लंबे समय से प्रताड़‍ित किया जा रहा था। इसके बाद आजिज आकर उसने यह कदम उठाया था।   

बदलापुर तहसील क्षेत्र के लेदुका गांव निवासी पंचू यादव (60) सोमवार को दोपहर लगभग 11:30 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इस दौरान वह हाथ में झोला लिए डीएम आफिस की तरफ बढ़ रहे थे। जहां पता चला कि जिलाधिकारी नहीं हैं। इसके बाद उसने झोले से मिट्टी का तेल निकालकर अपने ऊपर उड़ेल कर लिया और पाकेट से माचिस निकाल ही रहा था कि पहुंचे पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया। पंचू यादव का कहना है कि वह कई बार से भूमि संबंधी विवाद को लेकर प्रशासन से फरियाद लगा रहा है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे आजिज आकर आज उसने जान देने की ठान रखी थी।

chat bot
आपका साथी