BHU में पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में लेकर धरना खत्म कराया, रिहाई के बाद मना जश्‍न

बीएचयू के प्राक्टोरियल बोर्ड के डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो बी सी कापरी की मौजूदगी में एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस ने सभी छात्रों को गिरफ्तार कर धरनास्थल खाली करा लिया। इस दौरान पुलिस बल के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:39 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:59 PM (IST)
BHU में पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में लेकर धरना खत्म कराया, रिहाई के बाद मना जश्‍न
बीएचयू मुख्य द्वार पर धरनारत पांच छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वाराणसी, जेएनएन। विश्वविद्यालय पूरी तरह से खुलवाने को लेकर बीएचयू मुख्य द्वार पर धरनारत पांच छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद बीएचयू मुख्य द्वार को धरना से मुक्त कराकर पांचवें दिन पूरी तरह खोल गेट खोल दिया गया। मगर बाद में हास्टल से आये अन्‍य छात्रों ने मुख्य द्वार के पीछे धरना शुरू कर दिया है। वहींं जानकारी होने के बाद अन्‍य छात्र भी आ गए और लंका थाने को घेरकर हिरासत में लिए गए छात्रों की रिहाई की मांग करने लगे। काफी देर तक लंका थाने पर जिच कायम रहने के बाद हिरासत में लिए गए छात्रों को हिदायत के साथ रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद छात्र जश्न मनाते हुए वापस लौट गए।

गुरुवार को एडीएम सिटी गुलाबचंद द्वारा चेतावनी देने के बाद से ही उनको हिरासत में लिए जाने का अंदेशा लग रहा था, जो शुक्रवार की तड़के हुआ भी। करीब साढ़े छह बजे के बाद धरना दे रहे छात्रों को जोर-जबरदस्ती कर घसीटते हुए पुलिस ने अपने वाहन में बिठाया। इसमें करीब पांच छात्र शामिल हैं, जिसमें - अनुपम कुमार, आमरण अनशन पर बैठे आशुतोष कुमार, सुमित, पवन अविनाश आदि के नाम सामने आए। सभी को पुलिस वैन से थाने ले जाया गया और छात्रों की मांग पर उनको सुबह दस बजे तक छोड़ भी दिया गया। 

बीएचयू के प्राक्टोरियल बोर्ड के डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो बी सी कापरी की मौजूदगी में एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस ने सभी छात्रों को गिरफ्तार कर धरनास्थल खाली करा लिया। इस दौरान पुलिस बल के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए छात्रों को उठाकर पुलिस वैन में बिठाया गया। इसके बाद स्थिति नाजुक बन गई, क्योंकि हास्टल से कई अन्य छात्रों के आने का सिलसिला मौके पर शुरू हो गया।

जबकि, आक्रोशित छात्र लंका थाना पहुंचकर अपने साथियों की रिहाई की मांग करने लगे। वहीं काफी देर तक लंका थाने पर रिहाई को लेकर जिच कायम रहने के बाद हिरासत में लिए गए छात्रों को हिदायत के साथ रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद छात्रों को फूल मालाओं से लाद दिया गया और सभी जश्न मनाते हुए वापस लौट गए। छात्रों ने कहा कि गेट को बंद नहीं कराया जाएगा लेकिन उनका आंदोलन जारी रहेगा।  

chat bot
आपका साथी