रमना में कूड़े में लगी आग तो जहरीली हुई हवा, कुछ देर के लिए दहशत में आए आसपास के ग्रामीण

रमना स्थित एसटीपी प्लांट परिसर के पास कूड़े में लगी आग इतनी भयावह थी कि कुछ देर के लिए आसपास के लोग दहशत में आ गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 12:17 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 02:20 PM (IST)
रमना में कूड़े में लगी आग तो जहरीली हुई हवा, कुछ देर के लिए दहशत में आए आसपास के ग्रामीण
रमना में कूड़े में लगी आग तो जहरीली हुई हवा, कुछ देर के लिए दहशत में आए आसपास के ग्रामीण

वाराणसी, जेएनएन। रमना स्थित एसटीपी प्लांट परिसर के पास कूड़े में लगी आग इतनी भयावह थी कि कुछ देर के लिए आसपास के लोग दहशत में आ गए। वे समझ नहीं पा रहे थे कि आग कहां और कैसे लगी है। आग के कारण उठ रहे धुंए से लोगों को स्वांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। दो घंटे के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया लेकिन दूर रात तक धुंए से लोग बेहाल रहे।

कूड़े में लगी आग पराली में लगने वाली आग से भी विकराल थी। इसकी लपटें काफी दूर से देखी जा रही थी। कूड़े की आग से निकलने वाले धुएं से आसपास के रमना, नैपुरा, नरोत्तमपुर, सिरगोवर्धनपुर, डाफी के रहने वाले हजारों ग्रामीण जहरीले धुएं से परेशान  हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि धुएं के कारण लोगों की आँख में जलन और शरीर मे एलर्जी के साथ ही सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। प्रधानपति अमित पटेल ने इसकी शिकायत फोन से नगर निगम के अधिकारियों से किया और धुंए को बुझाने की मांग किया साथ ही आसपास के ग्रामीणों ने मिलकर पानी डाला लेकिन आग नहीं बुझ पाई। ग्रामीणों का आरोप है कि कूड़े में आग वहां देखभाल करने वाले कर्मचारी ही लगाए हैं। अब तक लोग कूड़े की बदबू से ही परेशान रहते थे लेकिन आग ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी।

नगर निगम को नहीं पता कैसे लगी आग

नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामसकल यादव का कहना है कि आग कैसे लगी यह जानकारी नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि किसी नशेड़ी ने आग लगा दी होगी। उनका कहना है कि सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग बुझा दी गई है। किसी कर्मचारी के कूड़ा में आग लगाने के सवाल पर कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी। 

chat bot
आपका साथी