पीएमओ का संदेश, जनसभा से दूर नहीं होगा हेलीपैड, पीएम के आगमन की तैयारियां अंतिम दौर में

सांसद आदर्श गांव परमपुर भी प्राथमिकता सूची से बाहर कर दिया गया। ऐसे में बुधवार को भाजपा की जिला इकाई ने दो नए स्थानों को देखा। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम के साथ राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:47 PM (IST)
पीएमओ का संदेश, जनसभा से दूर नहीं होगा हेलीपैड, पीएम के आगमन की तैयारियां अंतिम दौर में
सांसद आदर्श गांव परमपुर भी प्राथमिकता सूची से बाहर कर दिया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लखीमपुर खीरी की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रदेश सरकार चौकन्ना है। इस माह के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित पीएम की बनारस में जनसभा के लिए हर दिन नए पहलू पर मंथन किया जा रहा है। जनसभा रिंग रोड के किनारे ही होनी है लेकिन पीएमओ से जो नया संदेश आया है उसमें स्पष्ट किया है कि हेलीपैड सभा स्थल से बिल्कुल दूर नहीं होना चाहिए।

इसे देखते हुए सांसद आदर्श गांव परमपुर भी प्राथमिकता सूची से बाहर कर दिया गया। ऐसे में बुधवार को भाजपा की जिला इकाई ने दो नए स्थानों को देखा। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम के साथ राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद थी। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में पहले मेंहदीगंज, फिर गंजारी गांव का भ्रमण किया गया। इसमें मेंहदीगंज मुफीद माना जा रहा है। एक लाख लोगों की जनसभा के लिए पार्किंग व हेलीपैड की सुविधा पंडाल के समीप ही बनाई जा सकती है। गंजारी गांव का संभावित स्थल भी बेहतर है। दोनों गांव रिंग रोड के किनारे स्थित हैं। शर्तों के अनुसार रिंग रोड के किनारे गांव होना चाहिए। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का गांव होना जरूरी बताया जा रहा है।

स्थल चयन की लंबी प्रक्रिया : संगठन स्तर से जो स्थान का चयन होगा, उसे अंतिम नहीं माना जाएगा। पूरी रिपोर्ट पीएमओ भेजी जाएगी जहां से अफसर मौके का मुआयना करेंगे। साथ ही राज्य सरकार की सलाह भी ली जाएगी। हर तरफ से संस्तुति मिलने के बाद स्थल को फाइनल किया जाएगा।

कार्यकर्ताओं को दे रहे जिम्मेदारी : जनसभा में एक लाख से अधिक की भीड़ होने का दावा संगठन की ओर से किया जा रहा है। यह भीड़ बनारस की ही होगी। इसके लिए संगठन के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जा रही है। रोहनिया स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में लगातार बैठकों का दौर जारी है।

chat bot
आपका साथी