वाराणसी आने वाले हैं प्रधानमंत्री, हटाएं अतिक्रमण, लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी सुग्रीव राम ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है ताकि सर्विस लेन का काम किया जा सके।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 10:12 PM (IST)
वाराणसी आने वाले हैं प्रधानमंत्री, हटाएं अतिक्रमण, लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र
वाराणसी आने वाले हैं प्रधानमंत्री, हटाएं अतिक्रमण, लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी माह में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। चौकाघाट-लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाइओवर, वैदिक अस्पताल समेत लगभग 48 परियोजनाओं का शुभारंभ और 19 प्रोजेक्ट का शिलान्यास मोदी के हाथों होना है।

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सभी प्रोजेक्ट में तेजी आ गई है। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर का काम लगभग पूरा हो चुका है। काम तो तेजी से चल रहा है लेकिन फ्लाइओवर के नीचे और अगल-बगल अतिक्रमण ने लोक निर्माण विभाग की नींद उड़ा दी है। अतिक्रमण के चलते सर्विस लेन का निर्माण नहीं हो पा रहा।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी सुग्रीव राम ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है ताकि सर्विस लेन का काम किया जा सके। लोक निर्माण विभाग की समस्या यह है कि चौकाघाट से होते हुए कैंट से लहरतारा तक निर्माणाधीन फ्लाइओवर के नीचे तो अतिक्रमण तो हो चुका है, रेलवे और रोडवेज के आसपास सड़क के दोनों छोर पर भी लोगों ने कब्जा कर लिया है। यातायात दबाव व घनी आबादी के चलते राजस्व विभाग भी अभी सही से अतिक्रमण चिन्हित नहीं कर सका है। ऐसे में एक संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की जरूरत है।

सड़क चौड़ीकरण को रेलवे की जमीन लेकर जिला प्रशासन

चौकाघाट से लेकर लहरतारा तक सर्विस लेन बनाने के लिए जिला प्रशासन रेलवे की जमीन लेगा। इस बाबत मौखिक सहमति के बाद जिला प्रशासन की तरफ से रेलवे को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा है कि उक्त जमीन रेलवे के नाम से ही रहेगी लेकिन सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा। सर्विस लेन चौड़ा करने के लिए रेलवे की जमीन की जरूरत पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी