प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के शुभारंभ पर वाराणसी की बादामी देवी से पीएम ने की बात

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के शुभारंभ के मौके पर वाराणसी की बादामी देवी से पीएम ने बात की। इस दौरान बादामी देवी ने कहा कि -परिवार में दो परानी हई। हमके सब सुविधा मिलत हव। आप के कृपा से मड़ई से पक्का घर हो गइल।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:09 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:11 PM (IST)
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के शुभारंभ पर वाराणसी की बादामी देवी से पीएम ने की बात
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के शुभारंभ के मौके पर वाराणसी की बादामी देवी से पीएम ने बात की।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के शुभारंभ के मौके पर वाराणसी की बादामी देवी से पीएम ने बात की। इस दौरान बादामी देवी ने कहा कि -'परिवार में दो परानी हई। हमके सब सुविधा मिलत हव। आप के कृपा से मड़ई से पक्का घर हो गइल। हर महीने राशन मिलत हव। शौचालय, बिजली, गैस सब मिलल बा। गैस पर दाल, रोटी, बुझिया सब बनाई ला। प्रधानमंत्री ने जब पूछा कि आने पर खाना खिलाओगी तो बोली कि हम सब वोट देके जियावत रहब।

नीति आयोग की ओर से देश के पहले प्रस्तावित माडल ब्लाक सेवापुरी के भीषमपुर गांव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम के दौरान गुरुवार को वर्चुअल संवाद के दौरान बदामी देवी हाथ मे माइक लेकर एलइडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री से बात कर रही थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चो को जरूर पढ़ाएं।प्रणाम कर बात समाप्त हुई।

एलइडी स्क्रीन बंद होते ही मची खलबली : सेवापुरी के भीषमपुर गांव में गुरुवार को अन्न महोत्सव कार्यक्रम के दौरान 12:37 पर एलइडी स्क्रीन बंद होते ही मौजूद अधिकारियों में खलबली मच गई।जबकि जनरेटर चल रहा था।पांच मिनट बाद एलइडी चालू हुआ।पता चला कि कनेक्शन का तार हिल गया था।तार के पास दरोगा को खड़ा कर दिया गया।

...जब महिला उठ कर चल दी : प्रधानमंत्री का वर्चुअल संवाद शुरू होने से कुछ मिनट पहले बदामी देवी के बगल में दाहिने कुर्सी पर बैठी इंदू देवी अचानक कुर्सी से उठकर चल दी। महिला के कुर्सी से उठते ही पंडाल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दूसरी महिला को पीछे से बुलाकर कुर्सी पर बैठाया गया। कुर्सी से उठी महिला का कहना रहा कि मन मे घबराहट होने के कारण घर जा रही हूं।

काशी विद्यापीठ विकासखंड क्षेत्र के केशरीपुर में प्रधानमंत्री द्वारा अन्न महोत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष काशी क्षेत्र महेश चंद श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, उप जिलाधिकारी सदर नंदकिशोर गलाल, बीडीओ डॉ. आराधना त्रिपाठी आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी