पीएम नरेंद्र मोदी ने आधुनिक ऋषियों को किया नमन, वाराणसी के चिकित्‍सकों का बढ़ाया हौसला

पीएम नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण सत्र के दौरान तीन केंद्रों पर छह लोगों से वर्चुअल संवाद किया।

PM Narendra Modi interact with beneficiaries and COVID-19 vaccinators from Varanasi Uttar Pradesh पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की दोपहर 115 बजे टीकाकरण सत्र के दौरान तीन केंद्रों पर छह लोगों से वर्चुअल संवाद के दौरान शहर में कोरोना वैक्‍सीनेशन के बारे में जानकारी हासिल की।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 02:42 PM (IST) Author: Abhishek sharma

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की दोपहर 1:15 बजे टीकाकरण सत्र के दौरान तीन केंद्रों पर छह लोगों से वर्चुअल संवाद किया। महिला अस्पताल की मैट्रन पुष्पा देवी ने बताया कि उन्हें 16 जनवरी को टीका लगा था, जिसके बाद उन्होंने पूरे दिन अपना काम भी किया। खुद को और परिवार को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। जिनको भी टीके लगाए जाने हैं, उन्हें जागरूक कर रही हैं की टीका पूरी तरह सुरक्षित है। सामान्य इंजेक्शन की तरह ही है।

पीएम ने वैक्सिनेटर रानी कुंंवर से पूछा कि एक दिन में कितने टीके लगा लेती हैं। रानी ने बताया कि एक दिन में 100 टीके लगा लेती हैं। इस पर पीएम ने कहा कि अब तो सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। वैक्सीन के लिए श्रेय देने पर पीएम ने कहा कि इसका असली हकदार मैं नहीं, आप लोग ही हैं। स्वास्थ्यकर्मियों में समर्पण भाव से सेवा की है, तो वहीं आधुनिक ऋषि यानी हमारे वैज्ञानिकों ने लैब में दिन-रात मेहनत कर टीका बनाया।

जिला अस्पताल के सीएमएस डा. वी. शुक्ला ने विकासशील देश होते हुए भी कम समय मे टीकाकरण में विकसित देशों से आगे निकलने पर पीएम को बधाई दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों का विश्वास बना रहे इसके लिए 16 जनवरी को मैंने अपने केंद्र पर सबसे पहले टीका लगवाया। किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। अब सभी को आगे बढ़कर टीके लगवाने को प्रेरित कर रहा हूं।

सीनियर लैब टेक्नीशियन रमेश चंद्र राय ने बताया कि पहले ही दिन मैंने टीके लगवाए थे। कोई दिक्कत नहीं हुई। अब साथियों को भी हिम्मत मिली है। सीएचसी हाथी बाजार केंद्र से वैक्सिनेटर श्रृंखला चौहान ने पीएम को बताया कि 16 जनवरी को पहले उन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगवाया, फिर अपने केंद्र पर 87 लोगों का टीकाकरण भी किया। इस पर पीएम ने हैरान हुए और उनके जज्बे की खुले दिल से तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने पहले चरण का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की, ताकि दूसरे चरण का कार्य अतिशीघ्र शुरू किया जा सके।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.