PM Narendra Modi का वाराणसी में रिंग रोड से गुजरेगा काफिला, वाजिदपुर से मेंहदीगंज तक 12 किमी तक होगा स्वागत

प्रधानमंत्री की बनारस में जनसभा होगी। मेंहदीगंज में पंडाल बनाया जा रहा है। बगल में हेलीपैड का भी निर्माण हो रहा है लेकिन जो बात समाने आ रही वह कुछ अलग ही है। पूरी तैयारी को रोड शो बिल्कुल नहीं कहेंगे लेकिन पीएम मोदी का काफिला रिंग रोड़ से गुजरेगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:47 PM (IST)
PM Narendra Modi का वाराणसी में रिंग रोड से गुजरेगा काफिला, वाजिदपुर से मेंहदीगंज तक 12 किमी तक होगा स्वागत
पीएम मोदी का काफिला रिंग रोड़ से गुजरेगा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बनारस में जनसभा होगी। मेंहदीगंज में पंडाल बनाया जा रहा है। बगल में हेलीपैड का भी निर्माण हो रहा है लेकिन जो बात समाने आ रही है वह कुछ अलग ही है। हालांकि, पूरी तैयारी को रोड शो बिल्कुल नहीं कहेंगे लेकिन पीएम मोदी का काफिला रिंग रोड़ से गुजरेगा। इस दौरान भव्य स्वागत होगा।

बाबतपुर उतरने के बाद पीएम मोदी सड़क रास्ते हरहुआ के वाजिदपुर पहुंचेंगे जहां से नव निर्मित रिंग रोड फेज-दो से होते हुए जनसभा स्थल तक जाएंगे। रास्ते भर स्वागत में लोग खड़े रहेंगे। थोड़ी-थोड़ी दूर पर स्वागत गेट बनेगा। दोनों तक हुई रेलिंग के किनारे खड़े लोग हाथों में रंग-बिरंगे गुब्बारे लेकर खड़े रहे हैं। गुब्बारों से बैरिकेडिंग के साथ गेट तक सजाया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि सड़क मार्ग से जनसभा स्थल तक पीएम मोदी का काफिला पहुंचने तक ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। 50 से अधिक स्थानों पर स्वागत गेट बनाए जाएंगे। हालांकि, स्थानीय संगठन के इस प्रस्ताव को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है लेकिन पूरी उम्मीद है कि पीएमओ स्वीकृति देगा। इस बाबत प्रशासनिक बैठकों में भी चर्चाएं हो रही हैं। संगठन की मंशानुसार पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयार रहने के निर्देश भी जारी हुए हैं।

जर्मन हैंगर से बन रहा पंडाल

प्रधानमंत्री मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा के लिए मेंहदीगंज गांव में तैयारियां जोर पकड़ ली है। 40 बीघा के क्षेत्रफल को तैयार किया जा रहा है। 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा जर्मन हैंगर पंडाल बनना शुरू हो गया हैं।

आसपास गांवों में बढ़ी चौकसी

जनसभा स्थल के समीप के गांवों में भी सुरक्षा के लिहाज से चौकसी बढ़ा दी गई है। मिर्जामुराद थाना प्रभारी दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि मेंहदीगंज, नागेपुर, हरपुर व रखौना गांव में पुलिस टीम घर-घर जाकर सत्यापन कर रही है। इन गांवों में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं रहेगा और न ही कोई आकर ठहरेगा, इसकी सूचना भी दी जा रही है। हिस्ट्रीशीटर समेत शरारती तत्वों को भी चिन्हित किया जा रहा हैं। जनसभा स्थल पर एक ट्रक पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी