वाराणसी में पीएम के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में बच्चों में बांटी किताब- कापी और पौष्टिक आहार

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि कोरोना महामारी को में आराजी लाइन और सेवापुरी ब्लाक में दो माह से राहत कार्य जारी है। बच्चों में बौद्धिक क्षमता और ह्यूमिनिटी बढ़ाने और कोरोना से बचाव के लिये विशेषरूप से तैयार राहत किट वितरित की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 12:48 PM (IST)
वाराणसी में पीएम के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में बच्चों में बांटी किताब- कापी और पौष्टिक आहार
बौद्धिक क्षमता और इम्‍युनिटी बढ़ाने और कोरोना से बचाव के लिये तैयार राहत किट वितरित की जा रही है।

वाराणसी, जेएनएन। मिर्जामुराद आशा ट्रस्ट और लोक समिति संस्था की तरफ से चलाए जा रहे कोरोना राहत-कार्य अभियान के तहत शनिवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में बच्चों को किताब कापी और पौष्टिक आहार वितरित की गई।

आशा सामाजिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 100 बच्चों को किताब कापी सेनेट्री पैड, सेनेटाइजर, शैम्पू, टूथब्रश, मन्जन,मास्क और मेडिकेटेड साबुन किशोरी लड़कियों को सेनेट्री पैड और पैंटी के साथ ही पोषण आहार में चना, मूंगफली, बिस्किट और हॉर्लिक्स जैसी पौष्टिक सामग्री दिया गया। इस दौरान बच्चों को कोरोना के संभावित तीसरे लहर और कोरोना महामारी में बचाव और स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी दी गयी।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि कोरोना महामारी को में आराजी लाइन और सेवापुरी ब्लाक में दो माह से राहत कार्य जारी है। बच्चों में बौद्धिक क्षमता और इम्‍युनिटी बढ़ाने और कोरोना से बचाव के लिये विशेषरूप से तैयार राहत किट वितरित की जा रही है।

लोक समिति आश्रम नागेपुर में संचालित कोविड हेल्प डेक्स से डॉक्टर द्वारा बच्चों की नियमित स्वास्थ्य जांच कर दवा दी जा रही है। कार्यक्रम में मुख्यरूप से श्यामसुन्दर, सुनील, सीमा, विद्या, मनजीता, अमित, शमा बानो, पंचमुखी आदि लोग शामिल रहे। संचालन आशा सामाजिक विद्यालय के प्रधानाचार्य श्यामसुन्दर मास्टर ने किया।

chat bot
आपका साथी