PM Modi सारनाथ खंडहर गेट से धमेख स्तूप तक गोल्फ कार्ट से जाएंगे, पर्यटकोंं का प्रवेश बंद

30 नवंबर को खंडहर गेट से धमेख स्तूप तक गोल्फ कार्ट से वह सफर करेंगे। काफिला पुरातात्विक खंडहर गेट तक आएगा वहांं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गेट से धमेख स्तूप के पास लाइट एंड साउंड शो तक लगभग 325 मीटर गोल्फ कार्ट यानि बैटरी वाले रिक्शा से जा कर देखेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 02:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 04:25 PM (IST)
PM Modi सारनाथ खंडहर गेट से धमेख स्तूप तक गोल्फ कार्ट से जाएंगे, पर्यटकोंं का प्रवेश बंद
30 नवंबर को खंडहर गेट से धमेख स्तूप तक गोल्फ कार्ट से वह सफर करेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर में लाइट एंड साउंड शो देखने देव दीपावली पर वाराणसी आ रहे हैं। 30 नवंबर को खंडहर गेट से धमेख स्तूप तक गोल्फ कार्ट से वह सफर करेंगे। प्रधानमंत्री का काफिला पुरातात्विक खंडहर गेट तक आएगा वहांं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गेट से धमेख स्तूप के पास लाइट एंड साउंड शो तक लगभग 325 मीटर गोल्फ कार्ट यानि बैटरी वाले रिक्शा से जा कर देखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 नवम्बर को भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली सारनाथ में पहला कदम पड़ने जा रहा है। आयोजन को देखते हुए शुक्रवार को पुरातात्विक खंडहर परिसर में पुरातत्व अधिकारी की देखरेख में पुरातत्व स्मारकों की धुलाई कर साफ सफाई की तैयारी अंतिम चरण में रही। वहींं खंडहर पार्क में लगे फूल के गमले और हेेज की भी धुलाई की गई। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सारनाथ के पुरातात्विक खंडहर परिसर में धर्मराजिका स्तूप की धुलाई पुरातत्व विभाग के अधिकारियों की देखरेख में कराया गया।

सुरक्षा को लेकर सारनाथ पुरातात्विक खंडहर गेट पर डोर मेडल डिटेक्टर भी लगाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शुक्रवार की रात में मुख्य मंत्री भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली सारनाथ में रात 8.25 बजे तैयारी का जायजा लेने पहुचेंगे। इसी के मद्देनजर शुक्रवार की दोपहर 1.30 बजे से पुरातात्विक खण्डर परिसर में पुलिस अधिकारियों ने पर्यटकोंं का प्रवेश बन्द कर दिया। यहांं अन्य जिलों से आने वाले पर्यटकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। वहीं सुरक्षा को लेकर सारनाथ के पुरातात्विक खंडहर में पर्यटकोंं का प्रवेश बंद होने के बाद मायूस लौट रहे पर्यटकों ने निराशा जताई है।

chat bot
आपका साथी