PM In Varanasi : प्रधानमंत्री के हवाई मार्ग से आने की संभावना, हैलीपैड बनाने की शुरू हुई तैयारी

पीएम की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में जर्मन हैंगर पंडाल बनाने का काम तेजी से चल रहा हैं। प्रधानमंत्री के अब बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से न आकर हवाई मार्ग से जनसभा स्थल पर आने की संभावना है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:00 PM (IST)
PM In Varanasi : प्रधानमंत्री के हवाई मार्ग से आने की संभावना, हैलीपैड बनाने की शुरू हुई तैयारी
पीएम के बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से न आकर हवाई मार्ग से जनसभा स्थल पर आने की संभावना है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में जर्मन हैंगर पंडाल बनाने का काम तेजी से चल रहा हैं। प्रधानमंत्री के अब बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से न आकर हवाई मार्ग से जनसभा स्थल पर आने की संभावना है।जनसभा स्थल पर गुरुवार की सुबह से हैलीपैड बनाने की तैयारी शुरू हो गई हैं।पंडाल के निकट खेत की नापी की जा रही हैं।

एसपी (ग्रामीण) ने किया निरीक्षण : एसपी (ग्रामीण) अमित वर्मा गुरुवार को मेंहदीगंज गांव में पीएम के जनसभा स्थल पर पहुंच अब तक की तैयारियों व सुरक्षा के बाबत जानकारी ली।पंडाल, मंच समेत हैलीपैड स्थल का निरीक्षण किए।एसपी संग एएसपी, सीओ व थानाप्रभारी मौजूद रहे।

पीएम की जनसभा में एक लाख लगेंगी कुर्सियां : मेंहदीगंज में रिंगरोड़ किनारे प्रधानमंत्री की जनसभा हेतु 40 बीघा खेत में 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा बन रहा वाटर व फायर फ्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल भव्य रूप लेकर अंतिम चरण में पहुंच गया हैं।पंडाल के अंदर 53 सेक्टर (ब्लाक) में एक लाख कुर्सियां लगेंगी, जरूरत पड़ने पर रिजर्व में रखी कुर्सियां लगा दी जाएंगी।प्रधानमंत्री हेतु पंडाल के उत्तर दिशा में 72 फीट लंबा 32 फीट चौड़ा तथा आठ फीट ऊंचा मंच बनाया जा रहा हैं।प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड़ समेत अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा।रिंगरोड़ के निकट ही हाईवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज का सिक्सलेन स्थित हैं।सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त हो रहा हैं।

ट्रकों से पहुंचने लगी कुर्सियां : प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल पर ट्रको से कुर्सियों का खेप पहुंचना शुरू हो गया हैं। मुजफ्फरनगर के साथ ही वाराणसी से भी कुर्सियां आ रही हैं।पंडाल में प्रवेश करने हेतु एक वीवीआईपी, वीआइपी व सामान्य प्रवेश द्वार बनेगा।बल्ली लगाकर सभास्थल पर बैरिकेडिंग का काम शुरू हो गया।

रिंगरोड़ पर अब जाम का झाम होगा समाप्त : रिंगरोड़ के बन जाने से अब हाईवे पर रखौना, मेंहदीगंज, राजातालाब, मोहनसराय में लगने वाले ट्रको के जाम का झाम समाप्त होगा।हाईवे पर जाम के चलते आने-जाने वालों को काफी परेशानी होती हैं।

पांच वाहन पार्किंग बनेंगे : प्रधानमंत्री की जनसभा में आने वाले वाहनों हेतु पांच वाहन पार्किंग बनाएं जा रहे हैं।प्रयागराज की ओर से आने वाले वाहनों को खजुरी पुलिस चौकी के सामने दो जगह, रखौना मोड़ तथा वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को भिखारीपुर व रखौना ओवरब्रिज के नीचे रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी