वाराणसी में कैंट रेलवे स्‍टेशन पर बने एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज का पीएम ने किया लोकार्पण, तस्‍वीरों में देखिए भव्‍यता

आधुनिकतम सुख सुविधाओं से लकदक करता भव्‍य और शानदार लाउंज यात्रियों को एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधा सरीखा अहसास कराएगा। इस लाउंज में चौकोर टेबल के साथ ही सोफे जैसी कुर्सियां यात्रियों को शानदार विश्राम का अनुभव देंगी

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:37 PM (IST)
वाराणसी में कैंट रेलवे स्‍टेशन पर बने एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज का पीएम ने किया लोकार्पण, तस्‍वीरों में देखिए भव्‍यता
शानदार लाउंज यात्रियों को एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधा सरीखा अहसास कराएगा।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार की दोपहर वाराणसी में अपने संसदीय क्षेत्र के 28 वें दौरे पर 28 परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। इसमें वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन पर शानदार और आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त एग्जीक्यूटिव लाउंज का लोकार्पण भी शामिल है। रेलवे की इस सुविधा को लेकर जारी ट्वीट को लोगों ने खूब शेयर कर तस्‍वीरों पर चर्चा की है। इससे पूर्व भी कैंट रेलवे स्‍टेशन पर एस्‍केलेटर, पोस्‍टर, सीनरी के साथ ही लिफ्ट और अन्‍य नागरिक सुविधाओं की बढ़ोतरी की जा चुकी है।

आधुनिकतम सुख सुविधाओं से लकदक करता भव्‍य और शानदार लाउंज यात्रियों को एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधा सरीखा अहसास कराएगा। इस लाउंज में चौकोर टेबल के साथ ही सोफे जैसी कुर्सियां यात्रियों को शानदार विश्राम का अनुभव देंगी। शानदार डेकोरेशन के अलावा टीवी और बिजली की साज सज्‍जा इसे काफी शानदार अनुभव प्रदान करती है। इस लाउंज में टीवी पर जहां रंगारंग कार्यक्रम यात्रियों को यात्रा की थकान से राहत देगी वहीं वातानुकूलित कमरा यात्रियों को शांति प्रदान करेगा।    

विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त नया स्टेट ऑफ आर्ट लाउंज रेल यात्रियों के यात्रा अनुभव को और भी सुखद एवं आरामदायक बनाएगा। इन शानदार तस्‍वीरों को भारतीय रेलवे की ओर से भी पोस्‍ट कर भीतर की तस्‍वीरों को जारी कर वाराणसी में रेलवे की इस भव्‍य और आकर्षक सुविधा के बारे में जानकारी दी गई है। वाराणसी ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में यह पहला एग्जीक्यूटिव लाउंज है जहां पर यात्रियों को इतनी शानदार सुविधाएं एक छत के नीचे मिलेंगी।  

माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने आज वाराणसी रेलवे स्टेशन पर नए एग्जीक्यूटिव लाउंज का लोकार्पण किया।

विश्वस्तरीय सुविधाओं युक्त नया स्टेट ऑफ आर्ट लाउंज बनाएगा यात्रियों के यात्रा अनुभव को सुखद एवं आरामदायक। pic.twitter.com/woVfVYb85Q— Ministry of Railways (@RailMinIndia) October 25, 2021

मिलेंगी यह सुविधाएं : यहां पर यात्रियों को होटल की तरह वॉशरूम, टीवी, न्यूज पेपर व मैगजीन, वाई-फाई की सुविधा, खान-पान के लिए वीवीआइपी रेस्टोरेंट और दो से तीन घंटे तक ठहरने का इंतजाम होगा। यह सभी सुविधाएं बाकायदा पेड होगी, यानि इसके लिए यात्रियों को भुगतान करना होगा। एग्जीक्यूटिव लाउंज की दीवारें बनारस का भी दर्शन कराएंगी। इसके लिए बाबा श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर, सारनाथ, गंगा घाट, बीएचयू समेत काशी की पहचान की पेंटिंग दीवारों पर सजाई गई है। वहीं रेस्टोरेंट में खाने का शुल्क अलग से यात्रियों को भुगतान करना पड़ेगा। 

यात्रियों का आया रिएक्‍शन : धर्मेंद्र चौरसिया ने रेलवे के ट्वीट पर पूछा है कि - 'सरजी पहले ये बताइए, कि इस लाउंज में जाने का हक किसको रहेगा। ये किसी भी तरह से गरीबों के लिए तो नहीं लग रहा।' वहीं सिद्धार्थ भारतवंशी ने पूछा है कि -'हर यात्रियों के लिए है या सिर्फ ए सी वालों के लिए ही ???' इसी तरह तमाम लोगों ने रेलवे की ओर से जारी इन सुविधाओं को लेकर अपनी राय जाहिर की है। जबकि कुछ यूजर्स ने सुविधा को लेकर रेलवे को ट्रोल करने की भी कोशिश की है। 

यह भी पढ़ेंवाराणसी कैंट स्टेशन पर यात्रियों को जल्द मिलेगी एग्जीक्यूटिव लाउंज की सौगात, आइआरसीटीसी ने जारी किए फीचर

chat bot
आपका साथी