सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

मृतक मनोज कुमार लगभग 20 वर्ष पूर्व रुप्पनपुर में अपनी बुआ से मिली जमीन पर एक टिन शेड के कमरे में पत्नी सुधा पुत्र विशाल व दो पुत्री क्रमश रिंकी व बेबो के साथ रह कर लोहटिया में एक दुकान पर लोहे की कढ़ाई बनाने का काम करता था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:32 PM (IST)
सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
लोहटिया में एक दुकान पर लोहे की कढ़ाई बनाने का काम करता था।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सारनाथ के पुराना पुल क्षेत्र के रुप्पनपुर मलिन बस्ती में रविवार को 50 वर्षीय मनोज कुमार की अपने ही मकान में सदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। वहीं परिवारी जनों व क्षेत्रीय लोगों ने हत्या की आशंका जताई। वहीं स्थानीय पुलिस भी हत्या का मामला मान कर जांच कर रही है। जबकि मृतक के नाक , कान, मुह से खून का रिसाव होता पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पत्नी व पुत्री को पूछताछ के लिए थाने ले गयी।

मृतक मनोज कुमार लगभग 20 वर्ष पूर्व रुप्पनपुर में अपनी बुआ से मिली जमीन पर एक टिन शेड के कमरे में पत्नी सुधा, पुत्र विशाल व दो पुत्री क्रमश रिंकी व बेबो के साथ रह कर लोहटिया में एक दुकान पर लोहे की कढ़ाई बनाने का काम करता था। लेकिन, पत्नी की शोहबत की वजह से हमेशा पति पत्नी से नोकझोक के साथ मारपीट भी होती थी। यहाँ तक की सुबह काम पर जाने के बाद जब रात नौ बजे अपने घर आता था तो परिवार वाले ठीक से भोजन भी नही देते थे। किसी न किसी बात को लेकर बराबर झगड़ा होता था।

बीती रात में सदिग्ध परिस्थिति में मनोज की मौत हो गयी। सुबह मौत की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गयी। मौके पर देखने वालों की भीड़ एकत्र हो गयी। तभी पड़ोसियों ने भदुहु चुंगी राजघाट आदमपुर में रही मृतक की बुआ सरस्वती देवी को फोन से सूचना मिली जिस पर बुआ मौके पर पहुंची तो इसके पहले ही परिजनों ने शव को चौकी से हटा कर बाहर रख दिया। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं क्षेत्रीय व मृतक के छोटे भाई संजय का आरोप है कि पत्नी सुधा की शोहबत ठीक न होने की वजह से हमेशा नोकझोक मारपीट होती थी।

परिजनों ने बताया कि पत्नी मधु किसी व्यक्ति के साथ घर पर आकर विवाह विच्छेद के पेपर पर जबरस्ती हस्ताक्षर कराने का प्रयास किए न करने पर मारे पीटे व जान से मारने की धमकी भी दी थी। इस सम्बंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी के यहां अपने जान माल की रक्षा को लेकर लिखित तहरीर दी थी। यही नहीं लगभग एक वर्ष पूर्व मृतक की पत्नी किसी के साथ भाग गई थी। वापस आने के बाद पुराना पुल चौकी पर पति के साथ सुलह हुआ था। परिजनों के अनुसार कान, मुह , नाक से खून का रिसाव हो रहा था। पुलिस ने मृतक की पत्नी सुधा व पुत्रियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। मौके पर पहुंचे वरुणा पार पुलिस उपायुक्त विक्रांत वीर ने बताया कि यह स्वाभविक मौत नहीं है। मृतक की पत्नी सुधा की शोहबत ठीक नहीं है। उनको भी हिरासत में लेकर पुछताक्ष की जा रही है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से ही सच सामने आएगा।

chat bot
आपका साथी