मीरजापुर में विंध्य क्षेत्र के लोगों को मिली मेडिकल कॉलेज की सौगात, प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया शुभारंभ

मीरजापुर जनपद के लोगों को मेडिकल कॉलेज की अविस्मरणीय सौगात मिली। वन व पर्यावरण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान ऊर्जा राज्य मंत्री रमा शंकर सिंह पटेल व सांसद अनुप्रिया पटेल ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:23 PM (IST)
मीरजापुर में विंध्य क्षेत्र के लोगों को मिली मेडिकल कॉलेज की सौगात, प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया शुभारंभ
मीरजापुर जनपद के लोगों को मेडिकल कॉलेज की अविस्मरणीय सौगात मिली।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर से वर्चुअल माध्यम से पिपराडाड़ स्थित मां विंध्यवासिनी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का शुभारंभ किया तो मीरजापुर में भी खुशियों की मानो रौनक छा गई। दीवाली का गिफ्ट मेडिकल कालेज के रूप में इसी के साथ ही मीरजापुर जिले को मिला तो मंडल में सेहत की चुनौतियों से लड़ने के लिए अब एक बड़ा स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र जिले के हिस्‍से आ गया। इस दौरान प्रभारी मंत्री के अलावा पार्टी के पदाधिकारी और जिले के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। 

सोमवार को मीरजापुर जनपद के लोगों को मेडिकल कॉलेज की अविस्मरणीय सौगात मिली। वन व पर्यावरण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान, ऊर्जा राज्य मंत्री रमा शंकर सिंह पटेल व सांसद अनुप्रिया पटेल ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। पीएम के संबोधन के साथ ही आयोजन के दौरान लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया। वहीं उद्घाटन होने के साथ ही जिले को स्‍वास्‍थ्‍य की चुनौतियों से लड़ने के लिए एक शानदार मेडिकल कालेज भी मिल गया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कालेज का नाम मां विध्यवासिनी स्वशासी राज्य चिकित्सालय रखा है। पिपराडाड़ स्थित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में आकर्षक प्रशासनिक भवन और एकेडमिक भवन बनाया गया है। राजकीय निगम निर्माण के परियोजना मैनेजर राम मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि लेक्चर थियेटर, 120 बेड का बालिका हास्टल, 180 बेड का बालक हास्टल, 15 बेड का इंटर्न फिमेल हास्टल, 25 बेड का इंटर्न मेल हास्टल, 25 बेड का डायनिंग हाल, हास्पिटल ब्लाक, आडोटोरियम, 16 टाइप दो के आवास, 24 टाइप तीन के आवास, 24 टाइप चार के आवास, चार टाइप पांच के आवास, टाइप छह का एक आवास तथा 48 बेड का नर्सेज हास्टल, 62 बेड का जूनियर व सीनियर रजिडेंट हास्टल भी बनाया गया है। सुरक्षा के लिए चहारदीवारी बनाई गई है। प्रधानाचार्य संग 15 चिकित्सा शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी