वैवाहिक कार्यक्रम और चुनाव में वोट देने गांव आ रहे प्रवासी, मुंबई से भदोही पहुंचे लोगों ने बताई हकीकत

भदोही में ट्रेनों में भारी भीड़ देख स्थानीय लोगों में भी दहशत है। उनके जेहन में खौफ साफ झलक रहा है। मुंबई से आने वाले लोगों से दूरी भी बनाने लगे लेकिन हकीकत यह है कि वह कोराना संक्रमण के खौफ से नहीं अपने काम से गांव आए हुए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:28 PM (IST)
वैवाहिक कार्यक्रम और चुनाव में वोट देने गांव आ रहे प्रवासी, मुंबई से भदोही पहुंचे लोगों ने बताई हकीकत
भदोही के सुरियावां रेलवे स्टेशन पर यात्री का स्वैब लेते स्वास्थ्य कर्मी।

भदोही, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का स्टेन- टू का खौफ हर किसी को परेशान कर रखा है। इसी बीच मुंबई से आने वाले ट्रेनों में पूर्वांचल के लोगों की भारी भीड़ ने और दहशत पैदा कर दिया है। भदोही और ज्ञानपुर सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर उतरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हकीकत यह है कि मुंबई से गांव आने वाले लोग कोरोना के खौफ से नहीं बल्कि वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने और पंचायत चुनाव में वोट डालने के लिए गांव वापस आ रहे हैं।

भदोही स्टेशन पर जैसे ही शाम छह बजे कामायनी एक्सप्रेस  पहुंची उसमें से सैकड़ों यात्री रेलवे पुलिस से नजर बचाते हुए पीछे के रास्ते से बिना चेकअप कराए निकल गए और जो मुख्य रास्ते से निकले उनका कोविड जांच की गई। कोरोना का भय कम लेकिन शादी- विवाह और पंचायत चुनाव में वोट देने के लिए अधिसंख्य लोग गांव पहुंच रहे हैं। जिले में ट्रेनों में भारी भीड़ देख स्थानीय लोगों में भी दहशत है। उनके जेहन में खौफ साफ झलक रहा है। यही नहीं लाकडाउन की स्थिति को याद कर मुंबई से आने वाले लोगों से दूरी भी बनाने लगे हैं लेकिन हकीकत यह है कि वह कोराना संक्रमण के खौफ से नहीं अपने काम से गांव आए हुए हैं। दस प्रवासियों से किए गए सवाल में महज एक ने कोरोना संक्रमण कारण बताया है। इसके अलावा नौ प्रवासियों ने वोट और वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी