गुवाहाटी से अहमदाबाद जा रहे विमान में यात्री की सेहत बिगड़ी, वाराणसी में हुई मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग

मंगलवार को गुवाहाटी से अहमदाबाद जा रहे विमान में सवार एक यात्री की सेहत उस सयम खराब हो गयी जब विमान वाराणसी एयरपोर्ट के करीब उड़ान पर था। पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारियों से संपर्क कर इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:14 PM (IST)
गुवाहाटी से अहमदाबाद जा रहे विमान में यात्री की सेहत बिगड़ी, वाराणसी में हुई मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग
गुवाहटी से अहमदाबाद जा रहे विमान में सवार एक यात्री की सेहत खराब होने पर वाराणसी एयरपोर्ट उतारा गया।

वाराणसी, जेएनएन। मंगलवार को गुवाहाटी से अहमदाबाद जा रहे विमान में सवार एक यात्री की सेहत उस सयम खराब हो गयी जब विमान वाराणसी  एयरपोर्ट के करीब उड़ान पर था। पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारियों से संपर्क कर इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी।  

इंडिगो एयरलाइंस के  विमान (6इ 6138 ) ने मंगलवार को तीन बजे गुवाहाटी एयरपोर्ट से उड़ान भरा था। उड़ान भरने के करीब एक घंटे बाद 4.10 बजे विमान में सफर कर रहे उरव नायक को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। सांस फूलने के चलते यात्री परेशान हुआ तो विमान में बैठे अन्य यात्री भी कोविड मरीज होने की आशंका से भयभीत हो गए। पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट पर तैनात एटीसी के अधिकारियों से यात्री के बीमार होने की बात बताते हुए मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। शाम 4.27 बजे विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। एयरपोर्ट एंबुलेंस से यात्री को तत्काल इलाज के लिये बाबतपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे भर्ती करने से मना कर दिया। उसके बाद यात्री को एंबुलेंस से शहर में मलदहिया स्थित एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। वहीं, यात्री को उतारने के बाद 5.40 बजे विमान ने वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरा।

दिल्ली से घर लौट रहे इंजीनियर की रास्ते में हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली से वाराणसी आ रहे क्षेत्र के चकईपुर ग्राम निवासी एवं इंजीनियर प्रदीप कुमार सिंह की अचानक ट्रेन में हालत बिगड़ गई। उन्हें कानपुर रेलवे स्टेशन पर उतारकर पास के ही एक चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। फिलहाल उन्हें आक्सीजन लगाया गया है। डाक्टर ने उनकी हालत स्थिर बताई है।वंदे भारत के सी-13 में सफर कर रहे यात्री प्रदीप कुमार सिंह(48) नई दिल्ली से अपने परिवार के साथ वाराणसी कैंट आ रहे थे। रास्ते में उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें कानपुर में स्टेशन पर डॉक्टर को दिखाया गया।

हालत गंभीर होने पर उन्हें कानपुर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पर भाई मिथिलेश कुमार सिंह कानपुर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदीप कुमार सिंह इंजीनियर हैं। दिल्ली में सी ई 28/ई न्यू अशोक नगर वसुंधरा इनक्लेव ईस्ट दिल्ली में रहते हैं। परिवार के साथ ट्रेन से घर आ रहे थे। अचानक तबीयत बिगड़ने पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सक कोरोना से संक्रमित होने की आशंका जता रहे हैं। डाक्टर ने बताया कि आक्सीजन लगाया गया है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी