वाराणसी में पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग हुआ जर्जर, रोज पब्लिक झेल रही यातायात की दुश्वारियां

पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग इन दिनों जर्जर हाल में है। इस रास्ते से रिंग रोड चोलापुर दानगंज जौनपुर के चंदवक आजमगढ़ समेत विभिन्न छोटे-मोटे बाजारों की कनेक्टिविटी है लेकिन वर्षों से इस मार्ग के नहीं बनने से पब्लिक रोजाना दुश्वारियां झेल रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:24 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:24 AM (IST)
वाराणसी में पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग हुआ जर्जर, रोज पब्लिक झेल रही यातायात की दुश्वारियां
वाराणसी में पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग इन दिनों जर्जर हाल में है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग इन दिनों जर्जर हाल में है। इस रास्ते से रिंग रोड, चोलापुर, दानगंज, जौनपुर के चंदवक, आजमगढ़ समेत विभिन्न छोटे-मोटे बाजारों की कनेक्टिविटी है लेकिन वर्षों से इस मार्ग के नहीं बनने से पब्लिक रोजाना दुश्वारियां झेल रही है। बरसात होने के बाद इस रोड का बिल्कुल ही अलग नजारा हो जा रहा है।

मुख्य शहर के इस बाजार के हालात दिनों-दिन खराब होते जा रहे हैं लेकिन अधिकारियों व सरकारी विभागों का ध्यान इस बाजार व यहां की सड़कों पर नहीं पड़ रहा है। कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद्र के गांव लमही में जाने का यही एक मात्र मार्ग है लेकिन यह मार्ग वर्षों से उपेक्षित है। सड़क नहीं बनने से यहां के बाजार पर भी असर पड़ रहा है। व्यापारी आये दिन अपनी नाराजगी जाहिर करते हैं लेकिन कोई भी विभाग इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है।

जिससे आये दिन इस मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाएं होती हैं। पांडेयपुर के व्यापारी नरेंद्र सोनी, हृदय गुप्ता, संतोष जायसवाल, जगदीश प्रसाद गुप्ता, रामजी साव आदि ने इन मार्ग को बनवाने की मांग जिला प्रशासन से की है। इन व्यापारियों का कहना है कि मार्ग की खस्ताहाल स्थिति से व्यापार पर असर पड़ रहा है। तमाम ग्राहक बाजार में आने से कन्नी काट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी