Panchayat Elections : वाराणसी में संवेदनशील दृष्टि से ए श्रेणी में 81 गांव चिह्नित, राजातालाब तहसील में बूथों की पड़ताल पूरी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर वाराणसी में तहसीलवार अतिसंवेदनशील संवेदनशील और सामान्य बूथों (क्रमश ए बी व सी) की खोजबीन हो रही है। इसी क्रम में राजातालाब तहसील प्रशासन ने कार्य पूरा कर लिया है। अतिसंवेदनशील श्रेणी में 81 गांव को शामिल किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:12 AM (IST)
Panchayat Elections : वाराणसी में संवेदनशील दृष्टि से ए श्रेणी में 81 गांव चिह्नित, राजातालाब तहसील में बूथों की पड़ताल पूरी
पंचायत चुनाव को लेकर तहसीलवार अतिसंवेदनशील ,संवेदनशील और सामान्य बूथों (क्रमश: ए, बी व सी) की खोजबीन हो रही है।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले में तहसीलवार अतिसंवेदनशील  ,संवेदनशील और सामान्य बूथों  (क्रमश: ए, बी व सी) की खोजबीन हो रही है। इसी क्रम में राजातालाब तहसील प्रशासन ने कार्य पूरा कर लिया है। अतिसंवेदनशील श्रेणी में 81 गांव को शामिल किया गया है।
थानावार जारी सूची में मिर्जामुराद में 'ए श्रेणी में छह, बी में 11 व सी में 57 गांव चिह्नित है। तहसील प्रशासन ने विवादित गांवों के नाम, शांति भंग की वजह आदि सूची में दिया है। पूर्व की घटनाओं को भी आधार बनाया है। मुख्य रूप से करधना, खगरामपुर, खोचवा, मेहंदीगंज , बेनीपुर, ठठरा व अमीनी गांवों का नाम देते हुए चुनाव में शांति व्यवस्था भंग करने वाले आधा दर्जन व्यक्तियों के नाम भी दिए हैं। इसी प्रकार जंसा में 12 गांव 'ए श्रेणी में, सात बी तथा 42 सी श्रेणी में रखा है। कपसेठी थाने में सर्वाधिक 27 गांव 'ए व 27 बी श्रेणी में रखा है। 'सी श्रेणी में मात्र एक गांव को शामिल किया गया। लोहता में 13 गांव 'ए श्रेणी में, 'बी श्रेणी में चार तथा 'सी श्रेणी में 19 तथा रोहनिया में 23 'ए, 37 'बी व 39 'सी ग्रेड में शामिल किया है। बताया जा रहा है कि इसी आधार पर  राजातालाब तहसील में चिह्नित 81 गांव के बूथों की संवेदनशीलता तय होगी।

chat bot
आपका साथी