Panchayat Elections in Varanasi : बुजुर्ग और बीमारों का सहारा बने युवा मतदाताओं ने पहुंचाया बूथ पर

पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर गांवों में खूब गहमागहमी रही। इस बार युवाओं ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। गांव के युवा मतदाताओं ने बुजुर्गों को बूथों तक पहुंचाकर मतदान कराया। युवाओं ने व्हीलचेयर पर तो किसी को गोद में लेकर बूथ तक पहुंचाया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:24 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:24 PM (IST)
Panchayat Elections in Varanasi : बुजुर्ग और बीमारों का सहारा बने युवा मतदाताओं ने पहुंचाया बूथ पर
रोहनिया-आराजी लाइन विकासखंड क्षेत्र के मोहनसराय प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर व्हीलचेयर पर मतदान के लिए जाता बीमार मतदाता

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर गांवों में खूब गहमागहमी रही। जहां एक तरफ कोरोना संक्रमण ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है वहीं गांव के लोगों में काफी लापरवाही भी दिखी। गांव के चट्टी चौराहे तो कोरोना ने वीरान कर दिया है लेकिन मतदान को लेकर बूथों के आसपास खूब चहल पहल दिखी। संक्रमण को देखते हुए इस बार बुजुर्गों के अंदर काफी डर था लेकिन गांव के युवा मतदाताओं ने उन्हें बूथों तक पहुंचाकर मतदान कराया। मोहनसराय में कुछ युवाओं ने व्हीलचेयर पर तो किसी को गोद में लेकर बूथ तक पहुंचाया। इस बार युवाओं ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

छिटपुट विवादों के साथ हुआ मतदान

पंचायत चुनाव को लेकर कई गांवों में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत और फर्जी मतदान को लेकर झड़प हुआ लेकिन तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराकर शांतिपूर्ण मतदान कराया। कंठीपुर में दो प्रत्याशी बूथ पर ही फर्जी मतदान को लेकर गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दिए जिसके बाद पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ कर शांत कराया । जगतपुर में फर्जी मतदान को लेकर विवाद के बाद भी भीड़ को भगाने के लिए पुलिस को लाठी पटकनी पड़ी। डाफी में वोटरलिस्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर एक प्रत्याशी और उनके समर्थक हंगामा शुरू कर दिए जिन्हें इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने शांत कराया।

उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षण

शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुबह से ही अधिकारियों ने मतदान केंर्दो का निरीक्षण किया तथा मौजूद कर्मचारियों को मतदाताओं से अच्छे व्यवहार और शांति से मतदान के निर्देश दिये।एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा ने रोहनिया क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया तो एसपीसिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने लंका क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया।

मतदाताओं को सहूलियत के लिए लगाया टेंट

काशी विद्यापीठ ब्लॉक के बंदेपुर मतदान केंद्र को गांव वालों ने दुल्हन की तरह सजाया था जिसे देखकर लोग चर्चा कर रहे थे । धूप के कारण कई गांवों में प्रधान प्रत्याशियों ने टेंट लगवाए ताकि वोटरों को धूप से बचाया जा सके।

पंचायत चुनाव में वोटरों ने शारिरिक दूरी की उड़ाई धज्जियां

ज्यादातर मतदान केंद्रों पर शारिरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते मतदाता नजर आए। हां मास्क का प्रयोग करते हुए लोग ज्यादा दिखे ताकि उन्हें डर था कि बिना मास्क मतदान के लिए रोक सकते हैं। मतदान केंद्रों पर कर्मचारी मतदाताओं से कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील भी करते रहे ।पनियरा में भीड़ को देखते हुए गांव के ही फौजी ने शारिरिक दूरी के पालन के लिए पुलिस से कहा तो पुलिस का गुस्सा फौजी पर ही निकला। लोगों ने शांत कराया।

chat bot
आपका साथी