Panchayat Elections in Varanasi : मतदान केंद्रों पर पुलिस और अर्द्ध सैन्य बल तैनात, रूट मार्च कर दिया सुरक्षा का भरोसा

डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने कहा है कि पंचायत चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गांवों में वोट लेने के लिए तरह तरह के प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों और उनके चहेतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:10 AM (IST)
Panchayat Elections in Varanasi : मतदान केंद्रों पर पुलिस और अर्द्ध सैन्य बल तैनात, रूट मार्च कर दिया सुरक्षा का भरोसा
मतदान केंद्रों पर पुलिस व अर्द्ध सैन्य बल की तैनाती कर दी गई है।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से व सकुशल संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर पुलिस व अर्द्ध  सैन्य बल की तैनाती कर दी गई है। इस संबंध में कुल 903 सिपाही तैनात किए गए हैं। 1788 सिपाही हथियार के साथ तैनात हैं जबकि 2732 होमगार्डों को भी लगाया गया है। इसके अलावा 170 हेडकांस्टेबल, 134 उप निरीक्षक, तीन कंपनी और तीन सेक्शन पीएसी लगाई गई है। इसके अलावा एक कंपनी एसएसबी के जवान भी रहेंगे। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में शनिवार को भी कुछ प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। चुनाव प्रचार को लेकर गांवों में होने वाली गड़बड़ी के बारे में इंटरनेट मीडिया के जरिए पुलिस को सूचना मिल रही है। सूचना के तत्काल बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि रमना में चुनावी रैली निकालने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल भीड़ हटाने के बाद मुकदमा दर्ज कराया है। उधर इंस्पेक्टर रोहनिया प्रवीण कुमार ने बताया कि शनिवार को दो प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। लोहता थाना क्षेत्र के सरवनपुर गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय कुमार यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया की विजय कुमार यादव बिना अनुमति के जुलूस निकाल रहे थे। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने मतदान केंद्रों को भ्रमण कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। लोहता थानाध्यक्ष के नेतृत्व में रुटमार्च निकाला गया जो लोहता, कोरौताबाजार, अकेलवा, कोरौती कोटवा से होते हुए लोहता थाने पर आकर समाप्त हुआ। रास्ते में पुलिस लोगों को चेतावनी भी देते हुए चल रही थी की चुनाव में किसी भी प्रकार का खलल डालने की कोई कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने कहा है कि पंचायत चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गांवों में वोट लेने के लिए तरह तरह के प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों और उनके चहेतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांवों में बनाये गए पोलिंग बूथों के बाहर कड़ी सुरक्षा रहेगी और किसी तरह की जोर जबर्दस्ती पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीसीपी ने लंका थाने में मातहतों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने लंका रविदास गेट के पास खुद खड़े होकर वाहनों की जांच कराने के साथ ही फल, सब्जी और दवा की दुकानों के बाहर शारिरिक दूरी का पालन कराने के लिए पेंट से गोला भी बनवाया।

पाबंद लोगों को जमानत कराने के लिए की मुनादी

कपसेठी स्थानीय क्षेत्र के अकोढ़ा, दानुपुर समेत दर्जनों गांव मे चुनाव के बाबत पाबंद लोगों को जमानत न कराने पर धौकलगंज चौकी के प्रभारी अनिल कुमार मिश्रा द्वारा गांव गांव मे जाकर विधिवत मुनादी के द्वारा चेतावनी दी गई। वहीं लोहता थाना प्रमुख विश्वनाथ प्रताप सिंह ने कहा कि जो लोग शांति भंग में पाबंद किये गए हैं ओ लगा अपना न्यायालय में जाकर निर्धारित समय के अंदर जाकर अपना जमानत करा लें अन्यथा वारंट जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी