Panchayat Elections in Varanasi :आचार संहिता के उल्लंघन में कई प्रत्याशियों पर मुकदमा, पुलिस ने की कार्रवाई

Panchayat elections in Varanasi चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले भी सामने आ रहे हैं।

पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। वहीं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कई प्रत्याशियों पर मुकदमे भी कायम किए गए। प्रत्याशियों पर आचार संहिता के उल्लंघन की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

Saurabh ChakravartySat, 17 Apr 2021 06:30 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। वहीं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में कई प्रत्याशियों पर मुकदमे भी कायम किए गए।

फूलपुर पुलिस ने शुक्रवार को आचार संहिता का उल्लंघन और झूठी शिकायत करने के आरोप में चार प्रत्याशियों के खिलाफ फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया। फूलपुर में भाजपा समर्थित प्रत्याशी अमित पटेल द्वारा बिना किसी अनुमति पत्र के कार्यालय खोल लिया जहां बैनर-पोस्टर मिले। वहीं फूलपुर में ही निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक महेंद्र विश्वकर्मा व नंदन विश्वकर्मा अनाधिकृत ढंग से कार्यालय खोलकर समर्थकों के साथ एकत्र मिले। इस पर क्षेत्रीय दारोगा की तहरीर पर तीनों प्रत्याशियों पर आचार संहिता के उल्लंघन की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

ङ्क्षपडरा के प्रधान प्रत्याशी देवभूषण कन्नौजिया द्वारा एक प्रत्याशी के समर्थक पर धनबल का आरोप लगाते हुए पुलिस को शुक्रवार को अपराह्न में सूचना दी। पुलिस को जांच के दौरान आरोप झूठे मिले, जिस पर पुलिस ने प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया और उसके खिलाफ झूठी शिकायत करने के बाबत शांति भंग की धारा के तहत चालान कर दिया।

हरहुआ विकास खंड क्षेत्र के तहत दासेपुर गांव में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर स्थानीय पुलिस ने प्रधान पद के उम्मीदवार सोनम जायसवाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

मिर्जामुराद प्रतिनिधि के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर बैनर-पोस्टर लगाने के मामले में जिला पंचायत सदस्य के एक तथा ग्राम प्रधान पद के दो प्रत्याशियों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया।

सेवापुरी विकास खंड के सेक्टर नंबर चार से जिला पंचायत सदस्य पद से चुनाव लड़ रहीं विमला देवी व ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी मुंशीलाल बिंद व कैलाश के खिलाफ स्थानीय दारोगा की तहरीर पर आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी मुकदमा दर्ज किया गया।

काशी विद्यापीठ विकास खंड के भट्ठी ग्रामसभा में प्रधान पद की प्रत्याशी बेबी सिंह और उनके पति परमानंद सिंह के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि बेबी ङ्क्षसह के पति परमानंद सिंह बिना अनुमति काफी संख्या में लोगों को लेकर जुलूस निकाल रहे थे।

सिंधोरा पुलिस ने 2356 को किया पाबंद, नौ पर गुंडा एक्ट

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी क्रम में सिंधोरा पुलिस ने अब तक 27 अपराधियों के खिलाफ 110जी की कार्रवाई करते हुए पाबंद किया तथा 107/116 के तहत 2356 का चालान व 1841 के खिलाफ धारा 111 व 112 सीआरपीसी के तहत पाबंद किया गया। यही नहीं सिंधोरा पुलिस ने 1570  सार्वजनिक स्थानों से बैनर-पोस्टर हटाने के साथ नौ वाहनों का चालान व जुर्माना वसूला गया। सिंधोरा इंस्पेक्टर रमेश यादव ने बताया कि नौ अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.