Panchayat Elections in Varanasi : चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में 18 प्रत्याशियों पर मुकदमा

पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही पुलिस भी अपनी सक्रियता दिखाना शुरू कर दी है। प्रत्याशी व उनके समर्थक चेतावनी के बाद भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई भी होने लगी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:56 PM (IST)
Panchayat Elections in Varanasi : चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में 18 प्रत्याशियों पर मुकदमा
पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही पुलिस भी अपनी सक्रियता दिखाना शुरू कर दी है।

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही पुलिस भी अपनी सक्रियता दिखाना शुरू कर दी है। प्रत्याशी व उनके समर्थक चेतावनी के बाद भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई भी होने लगी है। इसी कड़ी में चौबेपुर में 11, मिर्जामुराद में पांच व लोहता में दो महिला प्रत्याशियों व उनके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चौबेपुर के  पियरी गांव में बुधवार की रात प्रचार के दौरान चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे सारनाथ के हिरामनपुर निवासी चिरईगांव के ब्लाक प्रमुख पति सुधीर सिंह उर्फ पप्पू भौकाली, पियरी के गोपाल सिंह, पंकज सिंह, खरगीपुर के संदीप सिंह, रौना कला के मुलायम यादव, मुड़ली के सोनू कुमार, संदहा निवासी गोपाल राजभर, सूरज, सोनबरसा निवासी उमेश यादव, विनोद पटेल, चुकहां निवासी संजय सोनकर के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। चौबेपुर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पंचायत चुनाव में 12 वाहनों को भी सीज किया गया है। तथा दो शस्त्र लाइसेंस रद्द करने के लिए भी भेजा गया है। 14 अपराधियों को पाबंद भी किया जा चुका है। चुनाव में किसी तरह की बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

मिर्जामुराद प्रतिनिधि के मुताबिक विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर बैनर-पोस्टर लगाने के मामले में बुधवार की रात मिर्जामुराद पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य के दो तथा ग्राम प्रधान पद के तीन प्रत्याशियों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।

आराजीलाइन विकासखंड क्षेत्र के सेक्टर नंबर एक से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे दयाशंकर यादव (दया मास्टर) व सेवापुरी विकास खंड के सेक्टर नंबर चार से जिला पंचायत प्रत्याशी अश्वनी ङ्क्षसह उर्फ तूफानी, करधना में ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी श्रीराम जायसवाल, गौर (मिर्जामुराद) ग्राम से प्रधान प्रत्याशी किशोरी सेठ तथा खजुरी ग्राम सभा से प्रधान प्रत्याशी पूनम देवी के खिलाफ हल्काई दारोगा की तहरीर पर आचार संहिता के उल्लंघन संबन्धी मुकदमा दर्ज किया गया।

इसी तरह गुरुवार को केराकतपुर गांव के प्रधान पद की प्रत्याशी पुनम वर्मा और उनके पति जय शंकर वर्मा भठ्ठी गांव की  प्रधान पद की प्रत्याशी रीना पाल और उनके पति शम्भू पाल के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मुकदमा दर्ज हुआ है।

chat bot
आपका साथी