Panchayat Elections in Ballia : मतदान के दिन 23 थानों में भ्रमणशील रहेंगे 158 क्लस्टर मोबाइल टीम

26 अप्रैल को होेने वाले मतदान के दिन बूथों पर किसी तरह की सूचना पर क्लस्टर मोबाइल टीम तत्काल पहुंच कर त्वरित कार्रवाई करेंगी। इसके लिए जनपद के 23 थानों में 158 कलस्टर मोबाइल टीम बनाई गई है। इसमें 106 महिला आरक्षियों को भी लगाया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:38 PM (IST)
Panchayat Elections in Ballia : मतदान के दिन 23 थानों में  भ्रमणशील रहेंगे 158 क्लस्टर मोबाइल टीम
पंचायत चुनाव शांति पूर्वक कराने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली हैं।

बलिया, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांति पूर्वक कराने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली हैं। 26 अप्रैल को होेने वाले मतदान के दिन बूथों पर किसी तरह की सूचना पर क्लस्टर मोबाइल टीम तत्काल पहुंच कर त्वरित कार्रवाई करेंगी। इसके लिए जनपद के 23 थानों में 158 कलस्टर मोबाइल टीम बनाई गई है। इसमें 106 महिला आरक्षियों को भी लगाया गया है।

इन टीमों की पुलिस लाइन में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने बैठक ली। इसमें उन्हें कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का सुझाव दिया। बताया कि बूथों पर किसी तरह की विवाद की सूचना पर तत्काल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण करना आप सभी की प्राथमिकता होगी। इस टीम में 158 उपनिरीक्षक, 105 मुख्य आरक्षी तथा 263 आरक्षी व 106 महिला आरक्षी लगाए गए है। पंचायत चुनाव को लेकर यूपी और बिहार सीमा पर पुलिस की खास नजर है। सीमा कई चौकी काे सक्रिय कर दिया गया है।

चक्रमण कर पुलिस ने लोगों को कराया सुरक्षा का एहसास

जिले में 26 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस किसी तरह की रियायत बरतने के मूड में नहीं है। पुलिस ने गांव-गांव चक्रमण कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। काेविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की। पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को लाल कार्ड भी थमा दिया। पुलिस ने लोगों से निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। क्षेत्राधिकारी जगवीर सिंह चौहान व थाना प्रभारी निरीक्षक नरही योगेंद्र सिंह ने पीएसी व पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च किया। नगरा: क्षेत्राधिकारी शिवनारायण वैस के नेतृत्व में गड़बड़र फैलाने वालों को लाल कार्ड व मतदान स्थल के पास स्थित घरों के स्वामियों को पीला कार्ड थमाया। थानाध्यक्ष डीके पाठक ने ध्वनि विस्तारक यंत्र से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी