प्रत्याशियों के निधन के कारण मीरजापुर में 22 बूथाें पर पंचायत चुनाव कल, कड़ी सुरक्षा में पोलिंग पार्टी रवाना

पंचायत के लिए उप चुनाव नौ मई को 22 बूथों पर होगा। चुनाव को शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न कराने के लिए संबंधित ब्लाकों से पोलिंग पार्टियां शनिवार को रवाना की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के निर्देशन में पोलिंग पार्टी की रवाना हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:18 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:18 PM (IST)
प्रत्याशियों के निधन के कारण मीरजापुर में 22 बूथाें पर पंचायत चुनाव कल, कड़ी सुरक्षा में पोलिंग पार्टी रवाना
सामान्य निर्वाचन पंचायत के लिए चुनाव नौ मई को 22 बूथों पर होगा।

मीरजापुर, जेएनएन। सामान्य निर्वाचन पंचायत के लिए चुनाव नौ मई को 22 बूथों पर होगा। चुनाव को शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न कराने के लिए संबंधित ब्लाकों से पोलिंग पार्टियां शनिवार को रवाना की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के निर्देशन में पोलिंग पार्टी की रवाना हुई।

विकास खंड सिटी में आरओ निमेष कुमार पांडेय और बीडीओ श्वेतांक सिंह, छानबे में मिथिलेश कुमार और कैलाशनाथ, पहाड़ी में आरओ पीके सिंह और बीडीओ उषा पाल, सीखड़ में आरओ घनश्याम प्रसाद और एडीओ राम नरेश तथा नरायनपुर में राम आशीष तथा जवाहर लाल ने पोलिंग पार्टियों को रवाना किया। मतदान सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक होगा। वहीं मतगणना 11 मई को सुबह आठ बजे से समाप्ति तक होगा। विकास खंड सिटी के अर्जुनपुर, सीखड़ के विदापुर, छानबे के आदमपुर, नरायनपुर के भुड़कुड़ा और पहाड़ी के दुबेपुर बसारी गांव में उपचुनाव हो रहे हैं।

दूबेपुर बसारी में उप चुनाव आज

पड़री (मीरजापुर) : पहाड़ी विकास खंड के ग्राम पंचायत दूबेपुर बसारी में मतदान 9 मई को होगा। प्रधान पद प्रत्याशी सूर्यबली की मौत हो जाने से कारण प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। जिसमें ग्राम पंचायत दुबेपुर बसारी में उपचुनाव की तिथि 9 मई दिन रविवार तय की गई थी। दूबेपुर बसारी गांव में प्रधान पद के लिए 14 प्रत्याशी मैदान में हैं। आरओ प्रमोद सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत दूबेपुर बसारी में कुल 2023 मतदाता हैं, जिसमे कुल तीन बूथ बनाया गया है। बूथ नंबर 85 प्राथमिक विद्यालय तिगोड़ा 2 बूथ नंबर 84 प्राथमिक विद्यालय दूबेपुर बसारी प्राथमिक विद्यालय दूबेपुर बसारी दक्षिण पर मतदान की व्यवस्था की गई है।

विदापुर के 3620 मतदाता चुनेंगे प्रधान

सीखड़ क्षेत्र के विदापुर ग्राम पंचायत में 3620 मतदाता 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। रविवार को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शनिवार को ब्लाक से रवाना की गई। छह बूथों पर होने वाले मतदान के लिए एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। प्रधान प्रत्याशी पुष्पावती के निधन होने से चुनावी प्रक्रिया निरस्त की गई थी। दोबारा कराए गए नामांकन में मृत प्रत्याशी की बहू संगीता ने अपना पर्चा जमा किया। इसके पूर्व 12 प्रत्याशियों द्वारा पर्चा दाखिल किया गया था, जिसके बाद अपना नामांकन कर चुकी प्रत्याशी पुष्पावती की मौत हो गई थी। पुनः संगीता के नामांकन करने के बाद फिर से 12 प्रत्यासी चुनाव मैदान में हैं। मतों की गिनती मंगलवार को की जाएगी इस दौरान एडीओ आईएसबी केके सिंह, एडीओ पंचायत रामनरेश व धनुषधारी मिश्र आदि थे।

भुड़कुड़ा प्रधान पद मतदान को पोलिंग पार्टियां रवाना

नरायनपुर विकास खंड के भुड़कुड़ा ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए 9 मई के मतदान होगा। इसके लिए शनिवार को आरओ राम आशीष व प्रभारी बीडीओ जवाहर सिंह की देखरेख में ब्लाक मुख्यालय से तीन पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। यहां एक उम्मीदवार की मौत हो जाने से चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अनुसूचित जाति महिला के लिए सुरक्षित भुड़कुड़ा ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए चार उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिनके भाग्य का फैसला 2070 मतदाता करेंगे। आरओ ने बताया कि तीन बूथों पर मतदान होगा। इसके बाद मतपेटिकाएं ब्लाक मुख्यालय पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। 11 मई को मतगणना कर चुनाव नतीजे घोषित किए जाएंगे। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान एडीओ पंचायत केके सिंह, लेखाकार श्यामू यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी