Panchayat Elections 2021 : वाराणसी के कई पंचायतों का आरोप, आरक्षण के नाम पर बेईमानी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर वाराणसी जिला पंचायत सदस्य बीडीसी व ग्राम प्रधान के सीट का आरक्षण पूर्ण कर सूची प्रकाशित कर दी गई है। चिरईगांव ब्लाक के कई पंचायतों का आरोप है कि जानबूझकर सामान्य सीट को रिजर्व किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:28 PM (IST)
Panchayat Elections 2021 : वाराणसी के कई पंचायतों का आरोप, आरक्षण के नाम पर बेईमानी
कई पंचायतों का आरोप है कि जानबूझकर सामान्य सीट को रिजर्व किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर  जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी व ग्राम प्रधान के सीट का आरक्षण पूर्ण कर सूची प्रकाशित कर दी गई है। चिरईगांव ब्लाक के कई पंचायतों का आरोप है कि जानबूझकर सामान्य सीट को रिजर्व किया गया। इन लोगो का आरोप है कि पूर्व में जो सीट एससी के लिए रिजर्व थी, उसे नहीं बदला गया जबकि सामान्य में फेरबदल किया गया। हालांकि ऐसा क्यों हुआ , स्पस्ट जवाब नहीं है किंतु इसको लेकर शिकायत की ठान ली है। इन लोगों का कहना है  कि इसको लेकर शिकायत करेंगे। न्याय नहीं मिला तो न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे।  

694 ग्राम पंचायतों की सूची ब्लाकों पर चस्पा

ब्लाकों पर जिले के 694 ग्राम पंचायतों के आरक्षण की सूची चस्पा कर दी गई है। इसके साथ ही आठ ब्लाक प्रमुख व् 40  जिला पंचायत सदस्य की सूची भी चस्पा की गई है।

आज ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत  का आरक्षण

जिले के 8988 ग्राम पंचायत सदस्य की सूची का प्रकाशन होगा। इसके अलावा 1007 क्षेत्र पंचायत सदस्य का भी आरक्षण जारी हो जाएगा।

आठ तक दावा आपत्ति , 14 को अंतिम प्रकाशन

पंचायतो के जारी आरक्षण को लेकर दावा आपत्ति यानी शिकायत आठ मार्च तक की जा सकती है। दावा आपत्ति के निस्तारण के बाद इसका अंतिम प्रकाशन 14 मार्च को होगा।  

अधिसूचना 22 मार्च तक

पंचायत चुनाव की अधिसूचना 22 मार्च तक जारी होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग की ओर से इसके संकेत दिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी