पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता के मौत प्रकरण में कई सवालों के जवाब में विरोधाभाष, सीसीटीवी में फंसी जांच

कुछ सवालों के जवाब में भिन्नता पायी गयी है। ऐसे में मेडविन अस्पताल प्रबंधन से इलाज के दौरान का अनकट सीसीटीवी फुटेज मांगा गया है। फुटेज से ही तय हो पाएगा कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से इलाज में लापरवाही की गई है या नहीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:18 AM (IST)
पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता के मौत प्रकरण में कई सवालों के जवाब में विरोधाभाष, सीसीटीवी में फंसी जांच
पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा

वाराणसी, जेएनएन। पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा के मौत प्रकरण में अब नया मोड़ आ गया है। सूत्रों के मुताबिक डीएम द्वारा गठित जांच कमेटी ने 12 मई को अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दिया था। जांच कमेटी ने दोनों पक्षों से अलग-अलग सवाल करके लिखित जवाब मांगा था। इसमें कुछ समान सवाल दोनों पक्षों से किया गया था जिसके जवाब में जांच कमेटी को विरोधाभास मिला है। अब जांच का पूरा आधार अस्पताल के आईसीयू में लगे सीसीटीवी फुटेज पर टिका है। मंगलवार को दोपहर करीब 12:30 बजे पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र ने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा से बात किया। पंडित जी ने डीएम से कहा कि आपने कहा था कि तीन दिन में जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी। जांच बैठाए लगभग 16 दिन बीत गए।

आखिर जांच में विलंब क्यों हो रहा है। इस पर डीएम ने पंडित जी को बताया कि हमारा काम जांच कमेटी गठित करना था। जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंपेगी। इसलिए आप सीएमओ से संपर्क करें। उसके बाद पंडित जी ने दोपहर लगभग एक बजे सीएमओ डॉ. बीवी सिंह से बात किया तो उन्होंने बताया कि जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसे कमिश्नर दीपक अग्रवाल के पास भेज दिया गया है। इसके बाद पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा ने दोपहर करीब 1:15 बजे कमिश्नर दीपक अग्रवाल से बात किया। उन्होंने बताया कि जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। आप निश्चिंत रहें। दो दिन में आपको रिपोर्ट से अवगत करा दिया जाएगा। हालांकि सूत्रों के मुताबिक पूरे मामले में कोई बड़ी कार्रवाई की आशंका नहीं दिख रही है। गत 29 मई की देर रात इलाज के दौरान संगीता मिश्रा को निधन हो गया था। उसके बाद परिवार के लोगों ने इलाज के दौरान का उनकट सीसीटीवी फुटेज अस्पताल प्रबंधन से मांगा था। आनाकानी करने पर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए परिवार की ओर से तहरीर दी गई थी।

अस्पताल प्रबंधन से मांगा गया है सीसीटीवी फुटेज

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। कुछ सवालों के जवाब में भिन्नता पायी गयी है। ऐसे में मेडविन अस्पताल प्रबंधन से इलाज के दौरान का अनकट सीसीटीवी फुटेज मांगा गया है। इसके लिए पत्र भी जारी कर दिया गया है। फुटेज से ही तय हो पाएगा कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से इलाज में लापरवाही की गई है या नहीं।

मानवाधिकार आयोग ने सीएमओ को भेजा पत्र, पूछा अस्पताल पर क्यों नहीं करते कार्रवाई

पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा ने न्याय के लिए मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए उन्होंने मानवाधिकार आयोग के डिप्टी रजिस्ट्रार (लॉ) खलील अहमद को ई-मेल किया है। उनकी शिकायत पर आयोग ने सीएमओ को ई-मेल कर पूछा है की आखिर कौन सी मजबूरी है जो अस्पताल पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। आयोग में दर्ज शिकायत का नंबर 12536/24/72/2021 है।

नहीं मिला न्याय तो मामला पहुंचेगा पीएम और सीएम के द्वार

डॉ. नम्रता मिश्रा ने बताया कि विलंब के बावजूद जिला प्रशासन और जांच कमेटी पर पूरा भरोसा है। यदि न्याय नहीं मिला तो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का दरवाजा खटखटाएंगे। इसके लिए हम पत्र लिखकर तैयार बैठे हैं। बस हमें रिपोर्ट आने का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी