सोनभद्र जिला अस्पताल में आक्सीजन खत्म, इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात चिकित्सक की बिगड़ी हालत

जिले में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के मुद्दे पर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। सोनभद्र जिला अस्पताल में गुरुवार को आक्सीजन सिलेंडर खत्म होने के बाद हालात बेकाबू हो गए। इमरजेंसी में आने वाले कई रोगियों को आक्सीजन न होने के कारण लौटाना पड़ा तो कई से कहासुनी भी हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:21 PM (IST)
सोनभद्र जिला अस्पताल में आक्सीजन खत्म, इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात चिकित्सक की बिगड़ी हालत
जिला अस्पताल में गुरुवार को आक्सीजन सिलेंडर खत्म होने के बाद हालात बेकाबू हो गए।

सोनभद्र, जेएनएन। जिले में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के मुद्दे पर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जिला अस्पताल में गुरुवार को आक्सीजन सिलेंडर खत्म होने के बाद हालात बेकाबू हो गए। इमरजेंसी में आने वाले कई रोगियों को आक्सीजन न होने के कारण लौटाना पड़ा तो कई से कहासुनी भी हुई। दोपहर बाद इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा. राजेंद्र प्रसाद के सांस फूलने लगी तो उनकी कोरोना जांच कराने के बाद बेड रेस्ट पर भेज दिया गया। कई लोग खुद ही आक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर अस्पताल में उपचार कराने को मजबूर हैं।

जिला अस्पताल में दिन के 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक आक्सीजन की कमी के चलते तीन बुजुर्गों को लाया गया लेकिन आक्सीजन न होने के कारण उन्हें लौटा दिया गया। इसी दरम्यान एक महिला रोगी पहुंची। उन्हें भी आक्सीजन न होने का हवाला देकर लौटाया जाने लगा लेकिन स्वजनों ने चिकित्सकों से अपील की कि वे कुछ घंटों में आक्सीजन की व्यवस्था कर लेंगे। इसके बाद महिला रोगी को भर्ती किया गया। स्वजन अपराह्न चार बजे मध्यप्रदेश के सिंगरौली से आक्सीजन सिलेंडर लेकर पहुंचे तब जाकर परिजनों ने राहत की सांस ली और आक्सीजन लगा।

अपराह्न तीन बजे जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा. राजेंद्र प्रसाद की सांस फूलने लगी। इनकी तबीयत इस कदर खराब हुई कि वे इमरजेंसी कक्ष के सामने कोविड जांच रूम में मौजूद बेड पर खुद ही लेट गए। उनकी कोविड जांच कर बेडरेस्ट के लिए चिकित्सक कक्ष में भेज दिया गया। ड्यूटी में तैनात पैरा मेडिकल स्टाफ ने बताया कि कोरोना से युद्ध के लिए बिना हथियार उन्हें मैदान में भेंज दिया गया है। अस्पताल के इमरजेंसी में न तो दवा है और न ही आक्सीजन। ज्यादातर लोगों की सांस फूल रही है। एेसे रोगियों को आक्सीजन की जरूरत है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. के कुमार ने बताया कि आक्सीजन मंगाया गया है। जल्द ही पहुंचने वाला है।

chat bot
आपका साथी