वाराणसी में पुराने तहसील भवन के ध्वस्तीकरण का आदेश, ईवीएम और वीवी पैट गोदाम का रास्ता साफ

राजस्व परिषद ने तहसील के पुराने भवन के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन की और से लगभग दो माह पूर्व डीएम की और से पत्र भेजा गया था। पुराने भवन के टूटने के बाद ईवीएम और वीवी पैट का गोदाम बनने का रास्ता साफ हो जाएगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:26 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:26 AM (IST)
वाराणसी में पुराने तहसील भवन के ध्वस्तीकरण का आदेश, ईवीएम और वीवी पैट गोदाम का रास्ता साफ
जिला प्रशासन की और से लगभग दो माह पूर्व डीएम की और से पत्र भेजा गया था।

वाराणसी, जेएनएन। लंबे समय के बाद राजस्व परिषद ने तहसील के पुराने भवन के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी कर दिया है। रॉजस्व परिषद को जिला प्रशासन की और से लगभग दो माह पूर्व डीएम कौशल राज शर्मा की और से पत्र भेजा गया था। पुराने भवन के टूटने के बाद ईवीएम और वीवी पैट का गोदाम बनने का रास्ता साफ हो जाएगा। पिछले लगभग सात साल से निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जमीन की तलाश की जा रही थी। आयोग की ओर से इस कार्य के लिए बहुत पहले ही एक करोड़ 30 लाख से अधिक की राशि जारी की जा चुकी है। चिहिन्त तहसील की भूमि पर निर्माण की आयोग ने पहले ही अनुमति दे दी थी। 

दो मंजिला होगा भवन

तहसील परिसर में वीवी पैट व् ईवीएम गोदाम दो मंजिला होगा। नीचे इवीएम का तो ऊपर वीवी पैट का गोदाम होगा। इस भवन में एक कर्मचारी की तैनाती भी रहेगी। 

तहसील में अन्य निर्माण को मिलेगी तेजी

तहसील में अनावासीय भवन के कार्य में भी अब तेजी आएगी। कैंटीन , जेल समेत कई निर्माण कार्य को जमीन उपलब्ध न होने के कारण कार्य नही  हो पा रहा था। कार्यदायी एजेंन्सी इस बाबत कई बार तहसील प्रशासन को पत्र लिखकर जमीन खाली कराकर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था।

chat bot
आपका साथी