वारणसी विकास भवन में खुला कंट्रोल रूम, फोन नंबर 7985061065 मिलाइए, रोजी-रोटी का होगा इंतजाम

वाराणसी में श्रमिकों को रोजागर मुहैया कराने के लिए विकास भवन में कंट्रोल रूम खोला गया है। श्रमिक मोबाइल नम्बर-7985061065 पर फोन कर रोजगार व जॉब कार्ड की मांग कर सकते है। पंचायत में निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश सचिवों को दिया गया है

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:49 AM (IST)
वारणसी विकास भवन में खुला कंट्रोल रूम, फोन नंबर 7985061065 मिलाइए, रोजी-रोटी का होगा इंतजाम
श्रमिक मोबाइल नम्बर-7985061065 पर फोन कर रोजगार व जॉब कार्ड की मांग कर सकते है।

वाराणसी, जेएनएन। कोविड संक्रमण की रोकथाम को शहरों में लग रहे आंशिक कर्फ्यू की वजह से श्रमिकों का पलायन तेजी से होने लगा है। गांव में दूर दराज से श्रमिक लौटने लगे हैं। दूसरी तरफ दुकानों की बंदी की वजह से भी बहुतायत श्रमिक भी इस समय बेरोजगार हो गए हैं। पंचायत चुनाव को लेकर जारी आचार संहिता की वजह से गांवों में बहुतायत निर्माण कार्य पर रोक थी। हालांकि पांच मई को आचार संहिता समाप्त हो गई है। गांव में निर्माणाधीन कार्यों में तेजी आने की बात कही जा रही है। श्रमिकों को रोजागर मुहैया कराने के लिए विकास भवन में कंट्रोल रूम खोला गया है। श्रमिक मोबाइल नम्बर-7985061065 पर फोन कर रोजगार व जॉब कार्ड की मांग कर सकते है।

कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

पंचायत में निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश सचिवों को दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी शाश्वत आनंद सिंह ने बताया कि आचार संहिता की वजह से बहुतायत कार्य रूके हुए थे। पंचायत की सरकारी मशीनरी पूरी तरह चुनाव सकुशल संपन्न कराने में जुटी हुई थी। अब सभी इससे मुक्त हो चुके हैं। हालांकि पंचायतों के गठन न होने के कारण कुछ कार्य में परेशानी आएगी लेकिन पहले से संचालित कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन आदि पर कार्य होने शेष हैं। इसमें श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा काम मिलने की गुंजाइश है।

सर्वे का निर्देश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पंचायतों से जुड़े अफसरों को निर्देशित किया है कि गांव में तत्काल सर्वे शुरू कराएं। बाहर से आने वाले श्रमिकों को रोजागार मुहैया कराने की दिशा में तेजी से कार्य कराएं जाएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। खाद्यान्न भी समय से मुहैया कराया जाए।

अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट ने निश्शुल्क दाह संस्कार का उठाया बीड़ा

कोरोना संकट में काशी हर स्तर पर सेवा के संस्कार दिखा रही है। इसमें अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट ने निश्शुल्क दाह संस्कार का बीड़ा उठाया है। संस्था के उपाध्यक्ष व लायंस के पूर्व गवर्नर दीपक अग्रवाल व ट्रस्टी विजय मोदी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार इसके लिए संपर्क कर सकते हैं। इस संबंध में विजय मोदी के सेलफोन नंबर 7800409000 व दीपक अग्रवाल को 945388384 पर जानकारी दी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी