बीएचयू अस्पताल में ओपीडी 23 जून से, आफ और आनलाइन दोनों ही मोड पर किए जाएंगे रजिस्ट्रेशन

बीएचयू स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुंदरलाल अस्पताल ट्रामा सेंटर एवं डेंटल संकाय में ओपीडी की सेवा 23 जून यानी बुधवार से शुरू हो रही है। शुरुआत में विभागवार सिर्फ 50-50 मरीज ही देखे जाएंगे। चाहे वह एसएसएच-बीएचयू की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीयन हो या आफ लाइन।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:20 PM (IST)
बीएचयू अस्पताल में ओपीडी 23 जून से, आफ और आनलाइन दोनों ही मोड पर किए जाएंगे रजिस्ट्रेशन
सर सुंदरलाल अस्पताल, ट्रामा सेंटर एवं डेंटल संकाय में ओपीडी की सेवा 23 जून से शुरू हो रही है।

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुंदरलाल अस्पताल, ट्रामा सेंटर एवं डेंटल संकाय में ओपीडी की सेवा 23 जून यानी बुधवार से शुरू हो रही है। शुरुआत में विभागवार सिर्फ 50-50 मरीज ही देखे जाएंगे। चाहे वह एसएसएच-बीएचयू की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीयन हो या आफ लाइन। वैसे विभागों के सब डिविजन यानी स्पेशल क्लिनिक में अलग से 25-25 मरीज देखे जाएंगे। इनका समय सुबह 11 बजे के बाद शुरू होगा। ओपीडी के साथ ही 50 फीसद इलेक्टिव ओटी भी शुरू होने जा रही है। इस दौरान मरीजों एवं परिजनों को कोविड-19 के नियमों का हरहाल में पालन करना होगा।

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीएचयू अस्पताल में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी की सेवा अप्रैल के दूसरे सप्ताह में बंद कर दी गई थी। वहीं कोरोना थमने बाद ओपीडी एवं इलेक्टिव आपरेशन की सेवा शुरू करने की योजना बनाई गई।

सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि जनरल स्पेशियलिटी एवं सुपर स्पेशियलिटी के हर विभागों के 50-50 मरीजों को ही देखा जाएगा। इसके लिए मरीज अस्पताल में आकर पर्ची कटा सकता है या आनलाइन भी। बताया कि आफलाइन पर्ची उसी दिन की होनी चाहिए जिस दिन मरीज को डाक्टर से उपचार कराना है। वहीं वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों के पास 72 घंटे के अंदर की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। स्पेशल वार्ड बी कोरोना पॉजिटिव हेल्थ वर्कर के लिए रिजर्व है। हालांकि स्पेशल वार्ड ए आम मरीजों के लिए रहेगा। प्रो. गुप्ता ने बताया के टेलीमेडिसिन ओपीडी की सेवा यथावत चलती रहेगी। वहीं ब्लैक फंगस के नान कोविड मरीजों शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में व्यवस्था की गई है। यही पर पहले तल्ले पर 45 बेड कोविड ब्लैक फंगस मरीजों के लिए रिजर्व रहेगा।

220 दवा व्यापारियों ने लगवाया टीका : दवा विक्रेता समिति की पहल पर सोमवार को टाउनहाल में दवा व्यापारियों के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें 220 व्यापारियों को टीका लगाया गया। महामंत्री संजय सिंह ने बताया कि विशेष कैंप के लिए जिलाधिकारी से आग्रह किया गया था।

chat bot
आपका साथी