13 अप्रैल से बीएचयू अस्‍पताल में ओपीडी और इलेक्टिव ओटी सेवा बंद, टेली ओपीडी से परामर्श ले सकेंगे मरीज

कोविड-19 के मामलो में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर चिकित्सा विज्ञान संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में गठित कोविड केयर एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 13 अप्रैल से सर सुंरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंर में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:24 PM (IST)
13 अप्रैल से बीएचयू अस्‍पताल में ओपीडी और इलेक्टिव ओटी सेवा बंद, टेली ओपीडी से परामर्श ले सकेंगे मरीज
13 अप्रैल से सर सुंरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंर में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगी।

वाराणसी, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोविड-19 के मामलो में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में गठित कोविड केयर एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 13 अप्रैल से सर सुंरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंर में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगी। अस्पताल  के चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मंगलवार यानी 13 अप्रैल से मरीजों को परामर्श के लिए केवल टेली ओपीडी सेवाएं ही चालू रहेंगी। मरीजों को अपने मोबाइल नम्बर के माध्यम से काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर https://dexpertsystems.com/BHU" rel="nofollow पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण के बाद मरीज का ब्यौरा संबंधित विभाग में पहुंचेगा, जिसके बाद विभाग से चिकित्सक, मरीज द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नंबर पर सम्पर्क कर परामर्श देंगे। 

सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडियोथेरेपी एवं रेडिएशन मेडिसीन (RT & RM) में फिजीकल ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ जारी रहेगी। इसके लिए मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। टेली कंसल्टेशन के लिए प्रतिदिन जनरल स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 50 एवं सुपर स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 30 मरीज़ों का (फॉलोअप मरीज़ों को मिलाकर) पंजीकरण किया जा सकेगा। रविवार या अवकाश के दिन ये सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। यदि किसी मरीज को बुलाने की आवश्यकता है तो उसके लिए चिकित्सक द्वारा संबंधित मरीज को पहले से समय दिया जाएगा। किसी अन्य विभाग के लिए रेफर किए गए मरीज़ों को उस विभाग के लिए फिर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस बाबत आधिकारिक सूचना भी संलग्न की जा रही है।

chat bot
आपका साथी