वाराणसी के अस्पतालाें में सिर्फ 11 कोरोना संक्रमित मरीज, निजी कोविड अस्पतालों को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू

वाराणसी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से नीचे आ रही है तो वहीं कोविड अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी न्यूनतम स्तर पर है। सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 307 थी जिनमें से केवल 11 का ही इलाज कोविड अस्पतालों में हो रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:50 PM (IST)
वाराणसी के अस्पतालाें में सिर्फ 11 कोरोना संक्रमित मरीज, निजी कोविड अस्पतालों को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू
वाराणसी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से नीचे आ रही है

वाराणसी, जेएनएन। जनपद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से नीचे आ रही है तो वहीं कोविड अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी न्यूनतम स्तर पर आ गई। शनिवार को सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 307 थी, जिनमें से केवल 11 का ही इलाज कोविड अस्पतालों में हो रहा है। वहीं मरीजों की कम संख्या व नियमों की सख्ती के चलते अब निजी हास्पिटल संचालक स्वयं ही सीएमओ कार्यालय में आवेदन देकर कोविड हास्पिटल की अनुमति समाप्त करने की मांग कर रहे हैं। इस क्रम में शनिवार को डीएम ने दो निजी कोविड हास्पिटल की मान्यता को सशर्त समाप्त कर दिया है।

इन अस्पतालों को पहले की तरह नान कोविड चिकित्सीय सुविधाओं को कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए जनसामान्य को उपलब्ध कराना होगा। सीएमओ कार्यालय में इस तरह के तीन दर्जन से अधिक आवेदन आए हैं, जिन्हें स्वीकृति के लिए जिलाधिकारी कार्यालय भेजा गया है। ज्ञात हो कि अप्रैल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर 53 निजी अस्पतालों को कोविड हास्पिटल में तब्दील किया गया था। वर्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या बेहद कम हो चुकी है। सीएमओ डा. वीबी सिंह के मुताबिक वर्तमान में केवल 11 मरीजों का ही अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं शेष 296 कोविड मरीज होम आइसोलेशन में हैं। ऐसे में बीएचयू हास्पिटल, जिला अस्पताल, बरेका आदि को छोड़कर अन्य सरकारी व निजी कोविड अस्पतालों की मान्यता जल्द ही समाप्त कर दी जाएगी। इसके बाद लोगों को इन अस्पतालों में नान-कोविड चिकित्सीय सेवाएं और सुविधाएं मिलने लगेंगी।

4689 की जांच में केवल 15 पाजिटिव

जनपद में कोरोना संक्रमण की दर काफी हद तक काबू में आ चुकी है। बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से शनिवार को मिले 4689 सैंपलों के परिणाम में केवल 15 पाजिटिव मिले। अधिकांश नए मरीजों को हाेम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए कमांड सेंटर से उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। होम आइसोलेशन के 47 एवं विभिन्न अस्पतालों में भर्ती छह मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। जिले में अब तक 82093 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 81022 स्वस्थ भी हो चुके हैं। वहीं विभिन्न लैबाें में 3296 सैंपल पेंडिंग है, जिनके परिणाम का इंतजार है। अब तक कोरोना से 764 मरीजों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी