Diarrhea In Sonbhadra : सोनभद्र में डायरिया से दर्जन भर लोग बीमार तो एक युवक ने तोड़ा दम

कुछ लोगों की सेहत में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई। चिकित्सकों की तरफ से एहतियात के तौर पर पूरे गांव में लोगों में निश्शुल्क दवाइयां वितरित की गई। आसपास गांव में मौजूद नालियों कुआं आदि में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 10:52 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 10:52 AM (IST)
Diarrhea In Sonbhadra : सोनभद्र में डायरिया से दर्जन भर लोग बीमार तो एक युवक ने तोड़ा दम
घोरावल ब्लाक के कोलकाड़ी गांव में डायरिया का प्रकोप होने की वजह से क्षेत्र में काफी चुनौती बनी हुई है।

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। घोरावल ब्लाक के कोलकाड़ी गांव में डायरिया का प्रकोप होने की वजह से क्षेत्र में काफी चुनौती बनी हुई है। शिकायत पर बीमार लोगों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं गांव में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवा का छिड़काव किया है। 

घोरावल ब्लाक के कोलकाड़ी गांव में रविवार को डायरिया फैलने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि 12 लोगों का निजी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। जानकारी के बाद सोमवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर कैंप लगाकर ग्रामीणों में दवा का वितरण किया। वहीं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी गांव में कराया।

कोलकाड़ी गांव में रात दर्जनों लोग डायरिया की चपेट में आ गए। पहले लोग उल्टी-दस्त को हल्का फुल्का समझ रहे थे। धीरे-धीरे यह बीमारी दर्जनों लोगों को अपने चपेट में ले लिया। डायरिया की चपेट में आए श्याम सुंदर (22) को रात में उल्टी दस्त शुरू हो गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते और डाक्टर घर पहुंचे उसी दौरान उसकी मौत हो गई। इसके अलावा गांव में डायरिया की चपेट में बसंती पत्नी चंद्र बदन, राजमती पत्नी राजन, रामलाल पत्नी सुमेर, सुनीता पत्नी राजकुमार, रूपा पुत्री राजकुमारी, बचिया पत्नी बटन, बबीता पत्नी दिनेश, कमली पत्नी शंभू, अंजलि पुत्री सागर, परम ज्योति पत्नी सागर, आशीष पुत्र सागर को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसमें कुछ का इलाज चल रहा है तो कुछ लोगों की सेहत में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई। चिकित्सकों की तरफ से एहतियात के तौर पर पूरे गांव में लोगों में निश्शुल्क दवाइयां वितरित की गई। आसपास गांव में मौजूद नालियों कुआं आदि में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया। कैंप लगाकर लोगों की जांच भी की गई। शाहगंज के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सौरभ सिंह व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों के घर-घर जाकर डायरिया से बचने के लिए जागरूक भी किया।

chat bot
आपका साथी