मऊ में तमंचा सटाकर एक को लूटा, दूसरे लूट की असफल कोशिश, बुधवार की देर रात हुई घटना

पीड़ित सलमान ने बताया कि देर रात वह शहर से अपने घर वापस आ रहा था। कासिमपुर बाजार व कुर्थीजाफरपुर तमसा नदी पुल के दो सौ मीटर पहले पहुंचा था कि सामने से आ रहे दो बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गाड़ी की चाबी निकालते हुए तमंचा सटा दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:14 AM (IST)
मऊ में तमंचा सटाकर एक को लूटा, दूसरे लूट की असफल कोशिश, बुधवार की देर रात हुई घटना
दो बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गाड़ी की चाबी निकालते हुए तमंचा सटा दिया।

मऊ, जागरण संवाददाता। दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के कासिमपुर चट्टी पर बुधवार की देर रात करीब साढ़े नौ बजे दो बाइक सवार पांच बदमाशों ने कोपागंज थाना क्षेत्र के पारा नई बस्ती निवासी पेशे से अध्यापक सलमान को तमंचा सटाकर नगदी सहित मोबाइल, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड व पेंशन कार्ड छीन लिया। पहली घटना के बाद लगभग तीन सौ मीटर दूर आगे जाने पर बदमाशों ने नई बस्ती निवासी जब्बार से भी छिनैती की कोशिश किया। लेकिन जब्बार के शोर मचाने पर बाइक सवार बदमाश वहां से भाग गए।

पीड़ित सलमान ने बताया कि देर रात वह शहर से अपने घर वापस आ रहा था। अभी वह कासिमपुर बाजार व कुर्थीजाफरपुर तमसा नदी पुल के दो सौ मीटर पहले पहुंचा था कि सामने से आ रहे दो बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गाड़ी की चाबी निकालते हुए तमंचा सटा दिया। बदमाशों के तमंचा कनपटी पर लगाने से वह डर गया। इस दौरान बदमाशों ने उसकी तलाशी लेते हुए पास से दस हजार नगद, एक बीस हजार का मोबाइल, चार एटीएम कार्ड, न्यू पेंशन कार्ड, व पैन कार्ड छीन लिया। जिसके बाद पचास मीटर दूर जाने पर बदमाशों ने चाबी फेंकने की बात करते हुए सड़क पर फेंक दी। चाबी खोजकर पीड़ित अपने घर आया और उसने अपनी पत्नी के मोबाइल से 112 नंबर पर डायल कर पुलिस को सूचना दी।

पहली घटना के बाद बदमाशों ने बैजापुर प्राथमिक विद्यालय के पास भी एक छिनैती की कोशिश की लेकिन जब्बार के शोर मचाने से वह भाग निकले। सूचना मिलने पर मौके पर दक्षिण टोला थाना प्रभारी डी के चौधरी पुलिस बल के साथ भी पहुंचे। हालांकि, पीड़ितों का कहना है कि पुलिस मामले की जांच की बजाय इसे आपसी षड्यंत्र का हिस्सा बता रही है। दोनों पीड़ितों ने मामले की जांच की बजाय पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। पीड़ित सलमान का कहना है कि 112 डायल नंबर की गाड़ी कभी भी बरलाई मोड़ से आगे नहीं आती है। जिससे लगभग छह किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर अक्सर इस तरीके की घटनाएं होती रहती हैं। इस बाबत थाना प्रभारी डीके चौधरी का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी