मीरजापुर में पांच एसपी समेत एक हजार पुलिस कर्मी करेंगे गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथकी सुरक्षा

विंध्य कारिडोर के शिलान्यास के लिए एक अगस्त को मीरजापुर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पांच एसपी समेत एक हजार पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान उनकी सुरक्षा में लगाए गए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:13 PM (IST)
मीरजापुर में पांच एसपी समेत एक हजार पुलिस कर्मी करेंगे गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथकी सुरक्षा
विंध्य कारिडोर के शिलान्यास के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

मीरजापुर, जागगरण संवाददाता। विंध्य कारिडोर के शिलान्यास के लिए एक अगस्त को मीरजापुर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पांच एसपी समेत एक हजार पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान उनकी सुरक्षा में लगाए गए हैं। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, डाग स्वायड आदि खुफिया विभाग की टीम भी सुरक्षा करेगी।

पचास जल पुलिस, एनडीआरएफ व दस बोट पक्का घाट पर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पूरे विंध्याचल में बैरिकेडिंग की जाएगी। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी। विंध्याचल मंदिर, पुरानी वीआईपी और पक्का घाट तक करीब पांच सौ पुलिसकर्मी और पीएसी के जवान सुरक्षा करेंगे। वहीं पांच सौ पुलिसकर्मी विंध्याचल से होते हुए जंगीरोड, भरूहना, चौराहा व महुवरिया आदि इलाके में सुरक्षा करेंगे। विंध्याचल, नटवां, सबरी, बरौंधा, भरूहना, तहसील चौराहा, भटवां की पोखरी आदि इलाके में बैरिकेडिंग की व्यवस्था रहेगी। जनपद के पुलिस के अलावा सोनभद्र, भदोही, प्रयागराज, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर समेत अन्य जिले की पुलिस व एसपी भी सुरक्षा के लिए तैनात होंगे।

जनता तक पारदर्शी तरीके से पहुंचाएं सरकार की योजनाएं

उत्तर प्रदेश सचिव विधानसभा सचिवालय समिति के सभापति डा. अरुण कुमार ने अष्टभुजा डाक बंगले में अधिकारियों की बैठक की। जिले में समाज कल्याण व खाद्य रसद विभाग के अधिकारियों से संचालित योजनाओं का हाल जाना। नोडल अधिकारी व एडीएम यूपी सिंह ने जनपद में संचालित योजना और उसकी प्रगति के बारे में जानकारी दी। विंध्याचल में समुचित साफ-सफाई नहीं मिलने पर ईओ ओम प्रकाश से कड़ी नाराजगी जताई। जिला समाज कल्याण अधिकारी गिरीशचंद्र दूबे को निर्देश दिया कि वृद्धा पेंशन पात्र लाभार्थियों को मिले। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित नहीं होने पाए। वृद्धाश्रम के संचालन में लापरवाही नहीं बरतें। उत्पीड़न व पारिवारिक लाभ संबंधी सूचना विधायक को अवश्य दें। जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी को निर्देश दिया कि सरकार की कल्याणकारी योजनाएं महिलाओं तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। डिप्टी आरएमओ धनंजय सिंह को निर्देश दिया कि किसानों से पारदर्शी तरीके से उपज की खरीद की जाए। सरकार की मंशानुरुप अधिक से अधिक किसान योजना से लाभान्वित हो सके। डीएसओ उमेशचंद्र को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्डधारकों को पारदर्शी तरीके से अनाज वितरण हो। सरकार की गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ प्रभावित व्यक्ति को मिले।

chat bot
आपका साथी