सोनभद्र में जंगली सूअर के हमले में एक व्‍यक्ति की मौत, बचाने आया भाई गंभीर रूप से जख्‍मी

सोनभद्र जौराही गांव में गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े छः बजे अचानक जंगली सुअर ने लोगों पर हमला कर दिया। जंगली सुअर के हमले से एक भाई की मौत हो गई वहीं चीख पुकार सुनकर बचाने दौड़े बड़े भाई को भी जंगली सूअर ने गंभीर रूप से घायल कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:15 AM (IST)
सोनभद्र में जंगली सूअर के हमले में एक व्‍यक्ति की मौत, बचाने आया भाई गंभीर रूप से जख्‍मी
सुबह लगभग साढ़े छः बजे अचानक जंगली सुअर ने लोगों पर हमला कर दिया।

सोनभद्र, जेएनएन। बभनी थाना क्षेत्र के जौराही गांव में गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े छः बजे अचानक जंगली सुअर ने लोगों पर हमला कर दिया। जंगली सुअर के हमले से एक भाई की मौत हो गई वहीं चीख पुकार सुनकर बचाने दौड़े बड़े भाई को भी जंगली सूअर ने गंभीर रूप से घायल कर दिया।

जयनिंद्र कुमार शाह (43) पुत्र स्व. मोतीलाल निवासी जौराही अपने गांव में मंडई (पाही) की ओर गया था। जब जयनिंद्र खेत में हल लेने के लिए गया तो वहीं अरहर के खेत में छिपे जंगली सूअर ने अचानक उनपर हमला कर दिया। इस दौरान सूअर से काफी बचाव का प्रयास किया गया लेकिन खुद काे बचा नहीं पाया और चिल्लाना शुरू किया। भाई के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर बड़ा भाई मनिंद्र कुमार बचाने के लिए दौड़ा तब तक छोटे भाई को जंगली सुअर ने मौत के घाट उतार दिया था। जैसे ही सूअर ने मनिंद्र को देखा उनके ऊपर भी जोरदार हमला कर दिया और उनके शरीर और पैर को बुरी तरह से घायल कर जब वह चिल्लाना शुरू किये तो भतीजा आनन्द कुमार भी बचाने दौड़ा और सिर पर डंडे से प्रहार करना शुरू कर दिया।

वहीं जंगली सूअर वहां से किसी तरह भाग निकला। आनंद ने घटना की सूचना ग्राम प्रधान दिनेश गुप्ता को दिया तो ग्राम प्रधान ने घटना की सूचना तत्काल वन विभाग और बभनी थाने को घटना से अवगत कराया। वहीं घायल पड़े मनिंद्र को परिजनों ने उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर होने की वजह से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर विधिक कार्रवाई के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के लिए शव भेजने के साथ ही परिजनों को मुआवजा दिलाने के लिए परिजनों को भी जिला प्रशासन की ओर से आश्‍वासन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी