बीएचयू अस्पताल में बनेगा एक और रैंप, सर सुंदरलाल अस्पताल में अब हो जाएगी तीन रैंप

सीपीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के साथ बुधवार को बैठक भी की गई। इंजीनियरों से डिजाइन मांगी गई है। ताकि उसमें जो भी बदलाव की संभावना हो तो उसे पूरा कर स्वीकृति प्रदान की जा सके। इसके अलावा ईएनटी में नई लिफ्ट लगाने की भी कवायद शुरू की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:42 PM (IST)
बीएचयू अस्पताल में बनेगा एक और रैंप, सर सुंदरलाल अस्पताल में अब हो जाएगी तीन रैंप
सीपीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के साथ बुधवार को बैठक भी की गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मरीजों की सुविधा के लिए सर सुंदरलाल अस्पताल में एक और रैंप बनाने की योजना बनाई गई है। इस रैंप की खासियत होगी कि यह ओपीडी क्षेत्र में तो जाएगा ही साथ ही बाहर भी इसका द्वार होगा। इससे मरीजों की भीड़ कम होगी। इसके साथ ही इसी के पाए एक लिफ्ट की भी व्यवस्था की जाएगी। ओपीडी में पहली बार लिफ्ट की सुविधा होने जा रही है। इसकी वजह से अशक्‍त मरीजों को काफी हद तक अलग अलग मंजिलों पर जाने में काफी स‍हूलियत हो जाएगी। 

कायाकल्प योजना के तहत चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुंदरलाल अस्पताल में सौंदर्यीकरण का काम हो रहा है। इसी के तहत पराने इमरजेंसी भवन को तोड़कर आधुनिक बनाया जा रहा है। इसके लिए इमरजेंसी वार्ड को शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में शिफ्ट किया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के जिस एमसीएच विंग का लोकार्पण किया था उसको अब पूर्ण रूप से चालू कर दिया गया है। अब इसमें आपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। बुधवार की शाम तक दो आपरेशन हो चुके थे। इससे पहले 27 अक्टूबर को एमसीएच विंग में अब लेबर रूम व प्रसूति वार्ड को शिफ्ट किया गया था।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि एमसीएच विंग को पूरी तरह संचालित कर दिया गया है। इसमें अन्य प्रक्रियाओं के साथ ही ओटी भी शुरू कर दी गई। इसके साथ ही पुराने इमरजेंसी वार्ड को तोड़कर नया भवन बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसके लिए सीपीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के साथ बुधवार को बैठक भी की गई। इंजीनियरों से डिजाइन मांगी गई है। ताकि उसमें जो भी बदलाव की संभावना हो तो उसे पूरा कर स्वीकृति प्रदान की जा सके। इसके अलावा ईएनटी में नई लिफ्ट लगाने की भी कवायद शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी