प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की वाराणसी में होने वाली जनसभा स्थल के पंडाल को 53 सेक्टर में बांटकर लगेंगी एक लाख कुर्सियां

बुधवार की सांयकाल जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। अब तक की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही पंडाल बना रहे टेंट प्रतिनिधि से बातचीत कर सुरक्षा समेत विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली। प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड लोकार्पण के मद्देनजर रिंगरोड व एनएच 19 को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:20 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की वाराणसी में होने वाली जनसभा स्थल के पंडाल को 53 सेक्टर में बांटकर लगेंगी एक लाख कुर्सियां
वाटर व फायर फ्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल व सभास्थल का बुधवार की सांयकाल जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में बन रहे वाटर व फायर फ्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल व सभास्थल का बुधवार की सांयकाल जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने निरीक्षण किया। अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही पंडाल बना रहे टेंट प्रतिनिधि से बातचीत कर सुरक्षा समेत विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली। जनसभा में आने वाली जनता की सुविधाओं को भी ध्यान में रख तैयारी चल रही हैं। डीएम संग एडीएम(प्रशासन), एसडीएम, तहसीलदार, सीओ, थानाप्रभारी समेत अन्य मौजूद रहे।

पंडाल में बनने लगा पीएम का मंच

प्रधानमंत्री के बैठने व संबोधन करने हेतु पंडाल के उत्तर दिशा में 72 फीट लंबा 32 फीट चौड़ा तथा आठ फीट ऊंचा मंच बनना शुरू हो गया हैं। प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। रिंगरोड के निकट ही हाईवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज का सिक्सलेन स्थित हैं।सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त हो रहा हैं।

जर्मन हैंगर पंडाल में लगेंगी एक लाख कुर्सियां

मेंहदीगंज में 40 बीघा खेत की भूमि पर 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा बने जर्मन हैंगर पंडाल को 53 सेक्टर (ब्लाक) में बांटा गया हैं। पंडाल में करीब एक लाख कुर्सियां लगेंगी।ट्रको से कुर्सियों का खेप पहुंचना शुरू हो गया हैं। पंडाल में प्रवेश करने हेतु एक वीवीआईपी, वीआईपी व सामान्य प्रवेश द्वार बनेगा। बल्ली लगाकर सभास्थल पर बैरिकेडिंग का काम शुरू हो गया। टेंट के ढाई सौ मजदूर काम पर लगे हैं। बारिश हो जाने के कारण मैदान में मिट्टी गीली हो जाने से काम में थोड़ी परेशानियां आयी हैं।

दुल्हन की तरह सज रहा रिंगरोड़ व हाईवे

प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड लोकार्पण के मद्देनजर रिंगरोड व एनएच 19 को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा हैं।रखौना गांव के पास सिक्सलेन हाईवे पर मिल रही रिंगरोड के ओवरब्रिज के नीचे पिलरों का रंगरोहन कर देवी-देवताओं के आकर्षक चित्र बनाने के साथ ही एनएचएआई द्वारा डिवाइडर की रंगाई-पुताई कर डिवाइडर के मध्य फूल-पौधे लगाएं जा रहे हैं।रोशनी के लिए बड़ी-बड़ी एलईडी लाइटें भी लग रही।

रिंगरोड : अब जाम का झाम होगा समाप्त

रिंगरोड के बन जाने से अब हाईवे पर रखौना, मेंहदीगंज, राजातालाब, मोहनसराय में लगने वाले ट्रकों के जाम का झाम समाप्त होगा।हाईवे पर जाम के चलते आने-जाने वालों को काफी परेशानी होती हैं।

पांच वाहन पार्किंग बनेंगे

प्रधानमंत्री की जनसभा में आने वाले वाहनों हेतु पांच वाहन पार्किंग बनाएं जा रहे हैं। प्रयागराज की ओर से आने वाले वाहनों को खजुरी पुलिस चौकी के सामने दो जगह, रखौना मोड़ तथा वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को भिखारीपुर व रखौना ओवरब्रिज के नीचे रोका जाएगा।

पुलिस थाना के सीमा बोर्ड भी लगे

रिंगरोड पर पड़ने वाले मिर्जामुराद, जंसा, लोहता व बड़ागांव थाना के सीमा पर पुलिस के बोर्ड भी लग गए हैं।

रिंगरोड पर बने हैं 16 ओवरब्रिज-अंडरपास

रखौना से हरहुआ तक 16.4 किमी रिंगरोड पर 16 ओवरब्रिज व अंडरपास बने हैं।18 बस स्टैंड, एक ट्रक रेस्ट एरिया, एक लूप के साथ जन सुविधा हेतु 16 किमी सर्विस रोड भी बना हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष भी पहुंचे

मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल पर सांयकाल भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम, उपाध्यक्ष सुरेश सिंह समेत अन्य भाजपा नेता पहुंच तैयारियों की जानकारी ली।वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी देखी।

chat bot
आपका साथी