प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वाराणसी में गंगा मइया को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाएंगे, साधु-संत 71 मंदिरों में करेंगे आरती

वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर विविध आयोजन किया जाएगा। इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू हैं। 17 सितंबर को कहीं गंगा मइया को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाएंगे तो धर्मनगरी के वहीं साधु-संत पुजारी भी 71 मंदिरों में आरती करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:11 PM (IST)
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वाराणसी में गंगा मइया को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाएंगे, साधु-संत 71 मंदिरों में करेंगे आरती
वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर विविध आयोजन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर विविध आयोजन किया जाएगा। इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू हैं। 17 सितंबर को कहीं गंगा मइया को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाएंगे तो धर्मनगरी के वहीं साधु-संत, पुजारी भी 71 मंदिरों में आरती करेंगे। भाजपा के पदाधिकारियों के अनुसार आमजन के अलावा भाजपा कार्यकर्ता भी पीछे नहीं हैं, उन्होंने जनपद के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में 71-71 किलो लड्डू बांटने का निर्णय लिया है।

भाजपा 07 अक्टूबर तक चलाएगी "सेवा समर्पण अभियान"

उधर भाजपा ने भी 17 सितंबर पीएम मोदी के जन्म दिवस से लगायत 07 अक्टूबर उनके प्रथम बार गुजरात की बागडोर संभालने की तिथि तक "सेवा समर्पण अभियान" चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत सेवा के विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ाने वाले पीएम का जन्मदिन यादगार बनाना हम सबका कर्तव्य

गुलाब बाग एवं सर्किट हाऊस में हुई बैठकों में प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा समर्पण अभियान के तहत सेवा के कार्यक्रमों के साथ हम सबको मनाना है। अपने सात साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने देश ही नही अपितु पूरी दुनियां को अपनी नेतृत्व क्षमता और कार्यकुशलता का अद्भुत परिचय दिया है। वैश्विक महामारी कोरोना से जब पूरी दुनिया त्रस्त थी तब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सही समय पर देश की 135 करोड़ जनता के हित में लिए गए निर्णय की आज पुरी दुनिया कायल है। पूरी दुनिया में काशी और देश का मान बढ़ाने वाले पीएम के जन्मदिवस को यादगार बनाना हम सबका कर्तव्य एवं दायित्व है। उन्होंने बताया कि सभी कार्यक्रम जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा एवं जिला महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम के संयोजकत्व में होंगे। सहयोगी के रूप में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता रहेंगी। बैठकों में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, एमएलसी अशोक धवन,विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, महापौर मृदुला जायसवाल, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर,पीयूष वर्धन सिंह, किशोर सेठ, श्रीनिकेतन मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी