Varanasi में 26 जनवरी को घर, खलिहान व खेत से नहीं निकल सकेंगे ट्रैक्टर, डीजल न देने का निर्देश

किसान आंदोलन को लेकर वाराणसी जिला व पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। 26 जनवरी को घर खलिहान व खेत से बाहर ट्रैक्टर नहीं निकल पाएंगे। विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों की तैयारी को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन ने फुलप्रूफ रणनीति बना ली है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:07 AM (IST)
Varanasi में 26 जनवरी को घर, खलिहान व खेत से नहीं निकल सकेंगे ट्रैक्टर, डीजल न देने का निर्देश
किसान आंदोलन को लेकर वाराणसी जिला व पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

वाराणसी, जेएनएन। किसान आंदोलन को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। 26 जनवरी को घर, खलिहान व खेत से बाहर ट्रैक्टर नहीं निकल पाएंगे। गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर सपा समेत विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों की तैयारी को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन ने फुलप्रूफ रणनीति बना ली है। इसके लिए थानावार आदेश जारी किया गया है। यदि सड़क पर ट्रैक्टर दिखाई देंगे तो सीज की कार्रवाई होगी।

किसान आंदोलन को कुंद करने के लिए रविवार को प्रशासनिक व पुलिस अफसरों की एक बैठक हुई। इसमें आरटीओ से पंजीकृत ट्रैक्टरों की सूची मांगी गई। कुल नौ हजार सात सौ ट्रैक्टर पंजीकृत हैं। इसके मालिकों को चेतावनी दी गई है कि वे किसी भी सूरत में 26 जनवरी को सड़क पर ट्रैक्टर लेकर नहीं जाएंगे। खुफिया इकाई को सक्रिय किया है। किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का एलान किया है। इसे विपक्ष की ओर से विकेंद्रित करने की रणनीति बनाई गई है।

सपा ने मार्च का किया है एलान

सपा ने जिले में मार्च निकालने का एलान भी कर दिया है। इसको लेकर सपा के अर्दली बाजार कार्यालय में बैठक भी हुई। वहीं, अंदरखाने कांग्रेस की ओर से भी इसकी तैयारी हो रही है।

नंबर सर्विलांस पर, बदला पैंतरा

पुलिस प्रशासन ने इन दलों के नेताओं के मोबाइल नंबर सॢवलांस पर लगा दिया तो उन्होंने भी पैंतरा बदला है। सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए वाट्सएप से बात कर रहे हैं। सरदार सेना के आंदोलन को लेकर भी खुफिया नजरें गड़ी हैं।

रोहनिया सर्वाधिक संवेदनशील

किसान आंदोलन को लेकर रोहनिया विधानसभा क्षेत्र को सर्वाधिक संवेदनशील माना जा रहा है। इस क्षेत्र में पहले से ही कई मसलों पर किसान आंदोलित रहे हैं। ट्रांसपोर्ट नगर योजना इसमें प्रमुख है। कांग्रेस व सपा की ओर से भी क्षेत्र में पूर्व में किसानों को लेकर कार्यक्रम हो चुके हैं।

धारा 144 लागू है

धारा 144 लागू है। आंदोलन के रूप में लोग सड़कों पर आएंगे तो कार्रवाई होगी। ट्रैक्टर कृषि के लिए होता है उसी के लिए उपयोग कर सकेंगे। मार्च निकालेंगे तो सख्ती की जाएगी।

- अमित पाठक, एसएसपी 

chat bot
आपका साथी