उत्तर प्रदेश में आने पर लगता है अपने घर में आया हूं, मीरजापुर में बोले गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के चलते भ्रमण पर विराम लग गया था। वर्ष 2013 से 17 और वर्ष 2017 से 19 तक उत्तर प्रदेश में घूमने का मौका सौभाग्य मिला। प्रदेश में पोस्टर लगाने से लेकर मोदी की रैली कराने का कार्य किया।

Saurabh ChakravartySun, 01 Aug 2021 08:37 PM (IST)
मीरजापुर के जीआइसी के मैदान में विंध्य कारिडोर के शिलान्यास अवसर पर जनसभा को संबोधित करते गृहमंत्री अमित शाह।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। राजकीय इंटर कालेज के मंच से सादगीपूर्ण तरीके से हाथ जोड़कर गृहमंत्री अमित शाह बोले कि उत्तर प्रदेश में काफी समय बाद आया तो लगा कि अपने घर में आया हूं..। उनके ये शब्द विंध्य क्षेत्र के लोगों के दिल काे छू लिया। लोगों से भारत माता का जयकारा लगवाकर आगामी 2022 में प्रचंड बहुमत की नींव रखी। कहा कि आपके आशीर्वाद से ही भाजपा को काम करने की ताकत मिलती है। देश के 135 करोड़ जनता और प्रदेश की 22 करोड़ जनता, बालिकाओं और बच्चों का हित होता है। 2022 में आपका आशीर्वाद बीजेपी की योगी सरकार को मिलेगा।

गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते भ्रमण पर विराम लग गया था। वर्ष 2013 से 17 और वर्ष 2017 से 19 तक उत्तर प्रदेश में घूमने का मौका सौभाग्य मिला। प्रदेश में पोस्टर लगाने से लेकर मोदी की रैली कराने का कार्य किया। उत्तर प्रदेश की जनता के विश्वास से वर्ष 2014 में पूर्ण बहुमत की सरकार सर्वाधिक सीटों के साथ बनाया। वर्ष 2019 में पुन: पीएम मोदी वाराणसी से सांसद बनाकर संसद में गए। वर्ष 2014 व 2019 में यूपी ने पूर्ण बहुमत दिया। रामलला का भव्य मंदिर अयोध्या में बन रहा है। योगी सरकार में प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ जैसी व्यवस्था कहीं भी नहीं दिखी। विंध्याचल में रोपवे बनने से श्रवण को बूढ़े मां-बाप को यात्रा के लिए कांवर नहीं उठाना पड़ेगा। भाजपा वोट बैंक की राजनीति से नहीं डरती है। वह मां विंध्यवासिनी की शरण में आए हैं। मां विंध्यवासिनी में चारों वेद विराजमान हैं।

मां के दर्शन पूजन के बाद उत्तर प्रदेश की सुख व समृद्धि की कामना की। मोदी ने मेडिकल की स्नातक व परास्नातक परीक्षा में केंद्र कोटा का 25 प्रतिशत, ओबीसी को 27 और गरीब छात्रों के लिए 10 फीसद आरक्षण लागू किया है। देश के समग्र जनता को कोरोना का टीकाकरण निश्शुल्क लगाया जा रहा है। देश की 80 करोड़ जनता को अक्टूबर तक निश्शुल्क अनाज देने की व्यवस्था की गई है, जिससे जनता काे परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार चुनाव घोषणा पत्र को पढ़कर एक-एक वादे को पूरा कर रही है। आपका आशीर्वाद एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार को मिलेगा। गरीब कल्याण की 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश नंबर वन है। योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दो लहर में 22 करोड़ की आबादी को अपनी सूझबूझ से कोरोना मुक्त बनाया।

देश भर में सबसे ज्यादा जांच, निश्शुल्क टीकाकरण के साथ ही आक्सीजन प्लांट की स्थापना, निश्शुल्क दवा व किट का वितरण सबसे ज्यादा यूपी में हुआ है। केंद्र सरकार 23 हजार करोड़ का इंफ्रास्ट्रक्चर यूपी में विकसित कर रहा है। यूपी मेक इन इंडिया में पहली पसंद बना है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भूमाफिया से मुक्त करने का कार्य किया है।

अखिलेश और मायावती पर उन्होंने विकास को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि आप और बुआ 15 वर्ष का हिसाब लेकर आए। कहा कि मीरजापुर, चंदौली और सोनभद्र से नक्सलवाद पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए 1974 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है। उन्होंने कांग्रेस व बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा जाति व परिवार नहीं, 22 करोड़ जनता को देखती है। आपके आशीर्वाद से भाजपा को काम करने की ताकत मिलती है। इस मौके पर ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल, विधायक रत्नाकर मिश्र, अनुराग सिंह, सुचिस्मिता मौर्या, राहुल कोल, जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह, पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल, रामकुमार विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.