वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन पर एयरपोर्ट से लगायत मंच तक की कमान संभालेंगे मजिस्ट्रेट

40 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती करते हुए सभी को दायित्व सौंपा। प्रभारी अधिकारी की तैनाती के साथ ही बाबतपुर एयरपोर्ट मेहंदीगंज कार्यक्रम स्थल पर मंच व्यवस्था दर्शक दीर्घा प्रवेश द्वार पार्किंग व्यवस्था तक की जिम्मेदारी मजिस्ट्रेटों को सौंपी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:05 AM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन पर एयरपोर्ट से लगायत मंच तक की कमान संभालेंगे मजिस्ट्रेट
प्रधानमंत्री के आगमन पर 40 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती करते हुए सभी को दायित्व सौंपा गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 25 अक्टूबर को प्रस्तावित आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से ब्लाक आराजीलाइन के मेहंदीगंज पहुंचेंगे। जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही राष्ट्रीय स्तर की योजना लांच करने के साथ ही 5236.37 करोड़ की लागत से निर्मित रिंग रोड, दो पार्किंग, दो पुल, बायो सीएनजी प्लांट समेत कुल 30 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

जिलाधिकारी ने बुधवार को कानून व सुरक्षा व्यवस्था की बैठककर लगभग 40 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती करते हुए सभी को दायित्व सौंपा। प्रभारी अधिकारी की तैनाती के साथ ही बाबतपुर एयरपोर्ट, मेहंदीगंज कार्यक्रम स्थल पर मंच व्यवस्था, दर्शक दीर्घा, प्रवेश द्वार, पार्किंग व्यवस्था तक की जिम्मेदारी मजिस्ट्रेटों को सौंपी। कहा कि सभी अधिकारी गुरुवार को ही जाकर स्थल का मौका मुआयना कर लें। ड्यूटी स्थल देख लें। कार्यक्रम के दौरान मुस्तैदी के साथ दायित्व का निर्वहन करेंगे। कहीं से कोई चूक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर टेंट, खानपान, विद्युत, चिकित्सा, अग्निशमन, टेलीफोन, इंटरनेट आदि व्यवस्था के लिए नियुक्त 20 अफसरों को समय से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी व अंतिम रूप देने के लिए एसपीजी गुरुवार को शाम तक यहां आएगी।

कार्यदायी एजेंसियों को दो दिन में समस्त प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश

जिलाधिकारी ने लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की स्थिति की जांच पड़ताल शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। कहा कि कार्यदायी एजेंसियों कार्य पूर्ण करने के साथ ही हैंडओवर समेत अन्य समस्त प्रक्रिया को पूर्ण करा लें।

एक्जीक्यूटिव लाउंज का प्रधानमंत्री करेंगे उदघाटन : कैंट स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर एक पर बनकर तैयार एक्जीक्यूटिव लाउंज का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 25 अक्टूबर को पीएम के संभावित दौरे के मद्देनजर आइआरसीटीसी ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। लगभग तीन करोड़ की लागत से निर्मित एक्जीक्यूटिव लाउंज की परिकल्पना आठ साल पहले की गई थी। वर्ष 2018 में निर्माण कार्य शुरू हुआ था। तीन वर्ष बाद जिसे मूर्तरूप दे दिया गया। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि सहमति मिल गई है, प्रधानमंत्री के नगर आगमन पर एक्जीक्यूटिव लाउंज का उद्घाटन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी