ऊर्जा मंत्री की अपील पर संगठन ने 24 अक्टूबर तक के लिए हड़ताल किया स्थगित

ऊर्जा मन्त्री की संगठन प्रतिनिधियो मुलाक़ात हुई जिसमें मंत्री ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ के ज्वलंत प्रकरणों में संगठन द्वारा दिये मांग पत्र के क्रम मे शीघ्र उप्र ऊर्जा शासन/प्रबन्धन के शीर्षस्थ अधिकारियो एवं संगठन प्रतिनिधियो के साथ बैठक कर समस्याओ का सकारात्मक /प्रभावी निस्तारण किया जायेगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:30 PM (IST)
ऊर्जा मंत्री की अपील पर संगठन ने 24 अक्टूबर तक के लिए हड़ताल किया स्थगित
शीर्षस्थ अधिकारियो एवं संगठन प्रतिनिधियो के साथ बैठक कर समस्याओं का सकारात्मक /प्रभावी निस्तारण किया जायेगा।

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। ऊर्जा मन्त्री श्रीकांत शर्मा की संगठन प्रतिनिधियो मुलाक़ात हुई जिसमें मंत्री ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियन्ताओं के ज्वलंत प्रकरणों में संगठन द्वारा दिये मांग पत्र के क्रम मे शीघ्र उप्र ऊर्जा शासन/प्रबन्धन के शीर्षस्थ अधिकारियो एवं संगठन प्रतिनिधियो के साथ बैठक कर समस्याओं का सकारात्मक /प्रभावी निस्तारण किया जायेगा। उन्होने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं एवं आमजानमानस के हितो को ध्यान मे रखकर राविपजूइं संगठन उप्र द्वारा वर्तमान मे चलाये जा रहे आंदोलन को स्थगित करने की अपील की।

संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष जीवी पटेल ने बताया कि विजयादशमी के पर्व पर उपभोक्ताओं को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए अवर अभियंता गण अपने-अपने क्षेत्रों में जी-जान से जुटे हुये है परंतु प्रबंधन द्वारा किए गए वादाखिलाफी और अन्याय के प्रतिकार में प्रतीकात्मक रूप से शक्ति भवन पर उपवास कार्यक्रम में विजयादशमी के पर्व के दौरान भी अपने परिवार और अपने परिवार और अपनों से दूर रहकर त्यौहार को ना मनाते हुए शक्ति भवन पर क्रमिक उपवास पर भारी मात्रा में जूनियर इंजीनियर सम्मिलित हुए जिसमें प्रदेश के प्रत्येक जोन/परियोजना शाखा से 2-2 की संख्या में अवर अभियंताओं ने प्रतिभाग किया।

आगामी समय में सभी जूनियर इंजीनियर एवं प्रोन्नत अभियंता अपने सबस्टेशन की टेक्निकल ऑडिट वहां पर संसाधनों की स्थिति मैन पावर की स्थिति इत्यादि का संकलन करते हुए प्रबंधन को अवगत कराने का काम करेंगे तथा आम जनता को बेहतर विद्युत आपूर्ति कैसे सुनिश्चित की जाए इसका प्रारूप तैयार कर ऊर्जा प्रबंधन को अवगत भी कराएंगे। संगठन के संरक्षक सतनाम सिंह ने ऊर्जा मन्त्री को उनके सहृदयता के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। विजयादशमी के पर्व पर संगठन के सभी सदस्यो एवं विद्युत उपभोक्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम उपभोक्ता को बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए कृत संकल्प है परंतु प्रबंधन द्वारा किए जा रहे वादाखिलाफी ऊर्जा उद्यौग हित मे कदापि उचित नहीं। इससे कहीं न कहीं आगे आने वाले समय में उपभोक्ताओं को अनावश्यक रुप से परेशानियो समस्या उत्पन्न होगी।

मंत्री के साथ संपन्न बैठक का हवाला देते हुए महासचिव इं जय प्रकाश ने बताया कि मंत्री ने संगठन के पक्ष को विस्तार से सुना और कहा कि प्रदेश के ऊर्जा क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर की महती भूमिका से इन्कार नहीं किया जा सकता है,जिनके जायज मांगे और उनके साथ हो रहे अन्याय का समाधान शीघ्र निकाला जायेगा माननीय मंत्री जी को संसाधन के भारी अभाव, जुनियर इन्जीनियर्स/अभियन्ताओ के अतिभारित होने और दिन प्रतिदिन की समस्याओं से अवगत कराया गया जिसका संज्ञान लेकर माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि उनकी उपस्थिति में ऊर्जा प्रबंधन से वार्ता के माध्यम से समस्याओं निराकरण किया जाएगा। संगठन के महासचिव ने यह भी कहा कि "माननीय मंत्री जी के स्पष्ट आश्वासन और अपील के पश्चात संगठन एक आपात बैठक कर यह निर्णय लिया कि आगामी त्योहारों और मंत्री के आश्वासन एवं अपील के दृष्टिगत वर्तमान कार्यक्रम को समुचित निराकरण के लिए अगले 10 दिवस (दिनांक 24/10/2021) के लिये स्थगित किया जाता है। संगठन मा0 ऊर्जा मंत्री जी एवं ऊर्जा के शीर्ष प्रबन्धन से पुन: अपील करता है कि संवर्ग की लम्बे समय से लम्बित जायज मांगो का यथाशीघ्र निस्तारण के लिए आगामी सप्ताह मे दिनांक 21 अथवा 22 अक्टूबर को त्रिपक्षीय बैठक के माध्यम से निराकरण कराये जाने की कृपा करेंगे। जिससे कि प्रदेश भर के जूनियर इंजीनियरो एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ को न्याय प्रदान कर उनमे उत्पन्न रोष को समाप्त कर किया जाना सम्भव जो सके एवं उप्र उर्जा निगमो मे व्याप्त अद्यौगिक अशान्ति के वातावरण को समान्य किया जाना सम्भव हो सके। शक्ति भवन लखनऊ पर उपवास अनशन सत्याग्रह स्थल पर क्रमशः इं सतनाम सिह, जीवी पटेल, जय प्रकाश, पीके सिंह, अनुराग सक्सेना, चन्द्रशेखर, अनिल वर्मा,इं जगदीश भारती, इं केदार नाथ शुक्ला, सूर्यप्रकाश वर्मा, राम इकबाल, रत्नदीप मौर्या, अनिल पाठक, इन्द्रेश चौधरी, अतुल राय, शत्रुघन यादव, संजीव वर्मा, डीके प्रजापति, अशीष कुमार सिन्ह, संजय कुमार, वीएस राय (पारीछा), विवेक तिवारी, अजय यादव, एसएन पटेल, कैलाश यादव, बृजेन्द्र कुमार, दीपक शर्मा थे।

chat bot
आपका साथी