सदगुरु कबीर की 623 वी जयंती समारोह पर वाराणसी में विश्व शांति के लिए किया बीजक पाठ, प्रमोद दास बने पीठाधीश्वर

वाराणसी के लहरतारा में बुधवार को सदगुरु कबीर की 623 वी जयंती समारोह के पहले दिन हुए कार्यक्रम में कबीर पंथी सन्त महात्माओं द्वारा विश्व शान्ति के लिये बीजक का पाठ किया गया। वहीं प्रमोद दास कबीरचौरा स्थित मूलगादी मठ के 25 वें पीठाधीश्वर और ट्रस्टी होंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:04 PM (IST)
सदगुरु कबीर की 623 वी जयंती समारोह पर वाराणसी में विश्व शांति के लिए किया बीजक पाठ, प्रमोद दास बने पीठाधीश्वर
विश्व शान्ति के लिये कबीर साहेब की मूल ग्रंथ के बीजक का पाठ किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। लहरतारा में बुधवार को सदगुरु कबीर की 623 वी जयंती समारोह के पहले दिन हुए कार्यक्रम में कबीर पंथी सन्त महात्माओं द्वारा विश्व शान्ति के लिये कबीर साहेब की मूल ग्रंथ के बीजक का पाठ किया गया। पहले दिन मुख्य रूप से श्याम दास, व्यास मुनि दास ,प्रहलाद दास रतन दास आदि सन्त महात्मा मौजूद रहे। पहले दिन के दूसरे सत्र में शुद्ध वातावरण के लिए वृक्षारोपण किया गया। महंत गोविन्द दास शास्त्री ने लोगो को संदेश देते हुये कहा कि वृक्ष कबहु न फल भाखे, नदी न संचय नीर। परमारथ के कारण, साधु धरा शरीर।

वर्तमान समय मे जिस प्रकार से ऑक्सीजन की कमी हुई है उसको ध्यान में रखते हुये वृक्ष लगाया गया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में समाजसेवी राहुल सिंह , राजकुमार सेठ,अमित सौरभ, अखिलेश जायसवाल, पीयूष भट्टाचार्य, अरविंद , वेद मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

 

प्रमोद दास बने कबीरचौरा मूलगादी मठ के 25 वें पीठाधीश्वर

प्रमोद दास कबीरचौरा स्थित मूलगादी मठ के 25 वें पीठाधीश्वर और ट्रस्टी होंगे। वह निवर्तमान 24वें पीठाधीश्वर विवेकदास के शिष्य और सहयोगी हैं। वह कबीरपंथ के अनुयायियों और धर्मानुरागियों के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। कोरोना महामारी के कारण उत्तराधिकारी के रूप में शपथ लेने की औपचारिकता का निर्वहन किया गया।

chat bot
आपका साथी