चंदौली में तेल माफिया की डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क, मची खलबली

तहसीलदार सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची। तेल माफिया की 38 लाख के प्लाट पर संपत्ति की कुर्की का बोर्ड लगवाया। वहीं उसके 10 टैंकर जिनकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है उसे भी कुर्क करने की कार्रवाई की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:23 PM (IST)
चंदौली में तेल माफिया की डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क, मची खलबली
तहसीलदार सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची।

चंदौली, जागरण संवाददाता। अलीनगर थाना के मुगलचक निवासी तेल माफिया मोहम्मद इस्तेहार की डेढ़ करोड़ की संपत्ति प्रशासन व पुलिस ने मंगलवार को कुर्क कर लिया। आरोपित पिछले काफी दिनों से गिरोहबंद अपराध में सक्रिय रहा। उसके खिलाफ अलीनगर थाने में तेल चोरी के आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर सदर तहसीलदार सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची। तेल माफिया की 38 लाख के प्लाट पर संपत्ति की कुर्की का बोर्ड लगवाया। वहीं उसके 10 टैंकर, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है, उसे भी कुर्क करने की कार्रवाई की गई है। पुलिस जल्द ही वाहनों को कब्जे में ले लेगा। माफिया के खिलाफ कार्रवाई से खलबली मची है।

मोहम्मद इस्तेहार अलीनगर स्थित तेल डिपो में आने वाले टैंकरों से डीजल, पेट्रोल की चोरी में संलिप्त रहा है। इसके लिए उसका पूरा गैंग सक्रिय था। पुलिस कई बार तेल चोरी करते शातिर चोरों को पकड़ा था। आरोपितों से पूछताछ में इसका नाम सामने आया था। ऐसे में तेल माफिया के खिलाफ अलीनगर थाना में लगभग आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर अब उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

प्रारंभिक जांच में उसकी ओर से अवैध रूप से अर्जित की गई लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति की जानकारी मिली। इस पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। पुलिस व प्रशासनिक टीम ने तेल माफिया के कीमती प्लाट के गेट पर बाकायदा कुर्क की गई संपत्ति का बोर्ड लगवा दिया है। अलीनगर एसओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 10 टैंकरों की भी कुर्की की गई है। जल्द ही वाहनों को पकड़कर खड़ा करा दिया जाएगा। तहसीलदार ने बताया कि तेल माफिया ने गिरोहबंद अपराध के जरिए अवैध संपत्ति अर्जित की है। लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है।

chat bot
आपका साथी