सीएम पोर्टल पर गलत सूचना दे रहें हैं अधिकारी, हेल्पलाइन नंबर पर फर्जीवाड़े का खेल जारी

काशी को स्मार्ट दिखाने के लिए अधिकारी मुख्यमंत्री के हेल्पलाइन नंबर पर फर्जीवाड़े का खेल रहे हैं। इसका उदाहरण कैंट थाना क्षेत्र का मिंट हाउस इलाका जहां छावनी का शुभारंभ होता है। जनसुनवाई की जगह फर्जीवाड़े का खेल स्थानीय लोगों में सरकार के प्रति सोच को पलीता लगा रहा है।

Saurabh ChakravartyTue, 07 Dec 2021 11:07 AM (IST)
सीएम पोर्टल पर गलत सूचना दे रहें हैं अधिकारी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी को स्मार्ट दिखाने के लिए अधिकारी मुख्यमंत्री के हेल्पलाइन नंबर पर फर्जीवाड़े का खेल रहे हैं। इसका जीवंत उदाहरण है कैंट थाना क्षेत्र का मिंट हाउस इलाका, जहां छावनी का शुभारंभ होता है। तिराहा के समिति स्टेशन रोड जाने वाले मार्ग के नुक्कड़ पर दशकों से सीवर मलजल सड़क पर अब रहा है, लेकिन इसकी किसी ने आज तक सुधि नहीं ली। इस बाबत छावनी बोर्ड के निवर्तमान सदस्य व पूर्व उपाध्यक्ष कांग्रेस नेता शैलेन्द्र ने 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर जाम सीवर के चलते सड़क पर 12 घंटे पानी के चलते सड़क पर बह रहे गंदे पानी की शिकायत दर्ज कराई तो पहले शिकायतकर्ता को बताया गया कि कार्य के निस्तारण हेतु सूचना नगर आयुक्त को भेजी गई है। 18 नवम्बर को की गई शिकायत की जानकारी लेने पर बताया गया कि नगर आयुक्त द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

कार्यवाही पूरी होने पर अवगत करा दिया जाएगा। शुक्रवार की सुबह मैसेज आया कि उक्त शिकायत का निस्तारण कर दिया गया है, जिसकी आख्या जनसुनवाई पोर्टल ऐप पर देखी जा सकती है, लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं। मौके पर देखा गया कि स्थिति पहले जैसी ही बनी थी।ना तो सीवर साफ हुआ था, ना ही गंदगी।मलजल उसी तरह सड़क पर बह रहा था। जनसुनवाई की जगह फर्जीवाड़े का खेल स्थानीय लोगों में सरकार के प्रति सोच को पलीता लगा रहा है कि सरकार जनता को केवल मूर्ख बना रही है।

आवेदन संख्या 92119700023605 दर्ज कर नगर आयुक्त को निस्तारण हेतु भेज दिया गया है, नवीनतम स्थिति जनसुनवाई पोर्टल/ऐप के माध्यम से देखी जा सकती है सन्दर्भ संख्या 92119700023605 का निस्तारण कर दिया गया है,निस्तारण आख्या जनसुनवाई पोर्टल/ऐप से देखी जा सकती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.