हॉस्टल की छत पर मिली नर्स की लाश, बेहोशी की दवा का ओवरडोज लेकर दी जान

हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की छत पर नर्स पूजा राय का शव मिलने पर खलबली मच गई, कॉलेज प्रशासन के साथ पुलिस अफसर पहुंचे और फोरेसिंक टीम बुलाकर जांच की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 08 Jan 2019 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 09:11 PM (IST)
हॉस्टल की छत पर मिली नर्स की लाश, बेहोशी की दवा का ओवरडोज लेकर दी जान
हॉस्टल की छत पर मिली नर्स की लाश, बेहोशी की दवा का ओवरडोज लेकर दी जान

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया स्थित हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की छत पर मंगलवार सुबह नर्स पूजा राय का शव मिलने पर खलबली मच गई। कॉलेज प्रशासन के साथ पुलिस अफसर पहुंचे और फोरेसिंक टीम बुलाकर जांच की। पुलिस मान रही है कि नर्स ने छत पर जाकर इंजेक्शन से एनेस्थिीसिया का ओवरडोज लेकर जान दे दी। मगर गोरखपुर से मां समेत परिजनों ने आकर संगीन आरोप लगाया कि उसे जहर देकर मारा गया है। पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला है।

गोरखपुर में बड़हलगंज इलाके में बिशुनपुरा गांव निवासी 24 वर्षीय पूजा राय के पिता दिनेश राय का आठ साल पहले निधन हो चुका था। एक भाई और दो बहनों में बड़ी पूजा की परवरिश आजमगढ़ में जियनपुरा स्थित ननिहाल में हुई थी। नर्सिग कोर्स करने के बाद साल भर पहले वह बनारस आकर रोहनिया में भदवर स्थित हेरिटेज मेडिकल कॉलेज में काम करने लगी। पूजा की ड्यूटी ऑपरेशन थिएटर में थी। वह मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित हॉस्टल के कमरे में तीन अन्य नर्स के साथ रहती थी। मंगलवार सुबह छत पर टहलने गई किसी नर्स ने पूजा को फर्श पर पड़ा देखा शोर मचाया। पता चला कि पूजा की मौत हो चुकी है।

खबर पाकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ सीओ सदर अनिल कुमार और रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम पांडेय भी पहुंच गए। छत पर शव के पास ही एक सीरिंज पड़ी थी। पूजा के बाएं हाथ में कलाई के पास इंजेक्शन लगाने का निशान मिला। कमरे में उसके बेड पर एनेस्थिीसिया यानी बेहोशी की दवा की शीशी मिली। उसमें आधी दवा नहीं थी। पुलिस का मानना है कि पूजा ने बेहोशी की दवा का ओवरडोज लिया जो मौत की वजह बनी। एनेस्थिीसिया की शीशी वह ओटी से उठा लाई होगी। एक रूम पार्टनर ने बताया कि आधी रात उसकी नींद खुली तो पूजा बेड पर नहीं दिखी। उसने सोचा कि वह ड्यूटी पर गई होगी।

परेशान किया गया, जहर देकर मारा : पूजा की मौत की खबर पाकर सबसे पहले आजमगढ़ निवासी उसके ममेरे भाई सचिन राय मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में पहुंच गए। वह बनारस में ही एक मीडिया हाउस में कार्यरत हैं। सचिन ने बताया कि रात 10.30 पूजा ने फोन पर मां नीता और बहन दीक्षा राय से बात की थी। फिर उसने व्हाट्सएप पर फेमिली ग्र्रुप लेफ्ट कर दिया था। गोरखपुर से पूजा की मां और बहन दोपहर बाद आ गईं। मां नीता ने पुलिस से कहा कि पूजा ने फोन पर कई बार बताया कि उसे मेडिकल कॉलेज में परेशान किया जाता है। छुïट्टी नहीं दी जा रही है। ड्यूटी से लौटने के बाद फिर बुलाया जाता है। इस वजह से पूजा ने इस्तीफा लिखकर दिया पर उसे स्वीकार नहीं किया गया। ममेरे भाई अजय राय ने कहा कि उन्होंने पंचनामा रिपोर्ट पर जहर देकर मारने की आशंका लिखी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर वह तहरीर देंगे। हालांकि मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी अजय राय ने परेशान करने के आरोप गलत बताते हुए कहा कि  नर्स ने निजी वजहों से खुदकशी कर ली है। 

तीन दिन से नहीं गई थी काम पर : साथी नर्सों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पूजा तीन दिन से ओटी में ड्यूटी पर नहीं जा रही थी। वह तनाव में दिख रही थी। हालांकि उसने किसी से कुछ जिक्र नहीं किया था।

मोबाइल से खुलेगा मौत का रहस्य : एसपी ग्रामीण एमपी सिंह ने बताया कि पूजा के मोबाइल में पैटर्न लॉक था जिसे विशेषज्ञ से खुलवाने के लिए पुलिस ने कब्जे में लिया है। व्हाट्स एप मैसेज और कॉल डिटेल से खुदकशी का कारण पता चल सकेगा। फिलहाल मामले में परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी